पूनिया के अमेरिका में शिविर की समयसीमा बढ़ाने की मंजूरी

नयी दिल्ली : ओलम्पिक की तैयारियों में लगे पहलवान बजरंग पूनिया का अमेरिका में अभ्यास के समय को एक महीने बढ़ाने को मंजूरी मिल गयी है और अब उनका अभ्यास शिविर फरवरी के पहले सप्ताह तक चलेगा। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पूनिया ने पुरुषों के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में टोक्यो खेलों के लिये क्वालीफाई कर रखा है। वह मिशीगन के क्लिफ कीन कुश्ती क्लब में चार दिसंबर से अभ्यास कर रहे हैं। साइ ने कहा कि एक महीने के अतिरिक्त अभ्यास का खर्चा 11.65 लाख रुपये आएगा और साइ इसका वहन करेगा। यह फैसला पिछले सप्ताह मिशन ओलम्पिक विभाग की बैठक में किया गया। विज्ञप्ति के अनुसार पूनिया ने कहा कि यहां हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं। जिम है और सबसे अच्छी बात यह है कि मुझे अभ्यास के लिये बेहतर साथी मिल रहे हैं। यहां अभ्यास कर रहे कॉलेज के लड़के भी अच्छे हैं। मुझे अपने स्तर में बढ़ोतरी के लिये यहां हर तरह की सुविधा मिल रही है। भारत में मैं अमूमन 74 किग्रा और 79 किग्रा वर्ग के पहलवानों के साथ अभ्यास करता हूं लेकिन यहां मुझे अपने भार वर्ग के पहलवान ही मिल रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

झारखंड में बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट, पोल्ट्री व्यवसाय में आई भारी गिरावट

रांची: बर्ड फ्लू की चपेट में कई राज्य आ चुके हैं। वहीं झारखंड अब तक इससे अछुता है, लेकिन पोल्ट्री व्यवसाय पर इसका व्यापक असर आगे पढ़ें »

जय श्री राम का नारा लगाते हुए भाजपा के लोग करते है महिलाओं का रेप – कल्याण

कोलकाता : तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी का और विवादित बयान आ गया है। देवी सीता के बाद बनर्जी ने भगवान राम के नारे जय श्री आगे पढ़ें »

ऊपर