जडेजा-विहारी के बाद अब बुमराह सीरीज से बाहर

‘मिनी अस्पताल’ में बदला भारतीय ड्रेसिंग रूम, टीम इंडिया के सामने ‘फिट 11’ को चुनने की समस्या

नयी दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया को 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में चौथा और आखिरी टेस्ट खेलना है। इसके पहले फिट-11 को लेकर मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। जसप्रीत बुमराह छठवें ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस दौरे पर चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक बुमराह को पेट के निचले हिस्से की मांसपेशियों (एब्डोमिनल स्ट्रेन) में खिंचाव है। जबकि, मयंक अग्रवाल अभ्यास के दौरान चोटिल हो गये हैं। उनके भी ब्रिस्बेन टेस्ट में खेलने पर संशय है। ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट से पहले भारतीय ड्रेसिंग रूम ‘मिनी अस्पताल’ लगने लगा है। कोच रवि शास्त्री और कप्तान अजिंक्य रहाणे के सामने समस्या फिट 11 खिलाड़ियों को एकत्र करने की है क्योंकि चोटिल खिलाड़ियों की सूची में मयंक अग्रवाल और जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल हो गया है। वहीं, हनुमा विहारी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव और रवींद्र जडेजा अंगूठे में फ्रैक्चर की वजह से पहले ही ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। इससे पहले लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गये थे।

बतौर बल्लेबाज खेल सकते हैं पंत 
तीसरे टेस्ट में विकेटकीपर ऋषभ पंत को भी कोहनी में चोट लगी थी, जिससे वे उबर रहे हैं। ऐसे में चौथे टेस्ट में उन्हें बतौर बल्लेबाज शामिल किया जा सकता है। इस स्थिति में साहा को विकेटकीपर के तौर पर टीम में खेलना तय है। वहीं, बुमराह की जगह टी नटराजन और जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर को चौथे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है। शार्दुल के पास प्रथम श्रेणी टेस्ट खेलने का अनुभव है। साथ ही वे निम्न क्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। ब्रिस्बेन का वाका मैदान उछाल वाला होता है। ऐसे में निचले क्रम में एक अतिरिक्त बल्लेबाज मददगार साबित हो सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सियालदह फ्लाईओवर बंद होने से ट्रैफिक डायवर्सन

बहूबाजार व सियालदह इलाके में ट्रैफिक जाम की स्थिति लगी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ईस्ट वेस्ट मेट्रो के टनेलिंग निर्माण कार्य के लिए सियालदह फ्लाईओवर पर वाहनों आगे पढ़ें »

कोरोना के खिलाफ शुरु हुई जंग, वैक्सीन ने संभाला मोर्चा

राज्य के 207 केंद्रों में लगा कोविड-19 कोविशिल्ड का टीका कोलकाताः राज्य में शनिवार की सुबह कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू हो गया, जिसमें कोविशिल्ड वैक्सीन राज्य आगे पढ़ें »

ऊपर