पंत के शतक से इंग्लैंड बैकफुट पर, भारत को मिली 89 रनों की लीड

अहमदाबाद : ऋषभ पंत (101) के करियर के तीसरे शतक और वॉशिंगटन सुंदर (नाबाद 60) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को सात विकेट पर 294 रनों के स्कोर के साथ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 202 रन बनाए थे। इस लिहाज से भारत को 89 रनों की लीड मिल चुकी है। स्टम्प्स तक सुंदर ने 117 गेंदों का सामना कर आठ चौके लगाए थे जबकि अक्षर पटेल 11 रन बनाकर उनका साथ दे रहे थे। पंत ने इससे पहले 118 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से एक बेहतरीन पारी खेल भारत को मुश्किल से निकाला। एक समय भारत 146 रनों पर ही छह विकेट गंवा चुका था। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने 3 सफलता हासिल की है जबकि बेन स्टोक्स और जैक लीच ने दो-दो विकेट लिए हैं।

7 साल बाद एक सीरीज में 2 बार शून्य पर आउट हुए विराट
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 7 साल बाद एक ही सीरीज में दो बार शून्य पर आउट हुए। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को आलराउंडर बेन स्टोक्स ने विराट को खाता नहीं खोलने दिया।विराट इस पारी में सिर्फ आठ गेंदों का सामना कर सके और स्टोक्स की गेंद पर विकेट के पीछे बेन फोक्स के हाथों लपके गए। इससे पहले इसी सीरीज के दूसरे टेस्ट में मोईन अली ने चेन्नई में विराट को शून्य पर बोल्ड कर दिया था।

गेंद देखो और शॉट लगाओ, यही मेरी खासियत है : पंत
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शुक्रवार को कहा कि ज्यादातर मौकों पर उन्हें अपने शॉट्स खेलने का मौका मिल जाता था लेकिन शुक्रवार को मैच की स्थिति को देखते हुए उन्हें अपनी शानदार पारी के दौरान स्ट्रोक्स खेलने से पहले क्रीज पर समय बिताना पड़ा। स्टंप के बाद जब इस खास स्ट्रोक के बारे में पूछा गया तो पंत ने कहा कि आपको रिवर्स फ्लिक के लिये पहले से योजना बनानी होती है लेकिन अगर भाग्य आपके साथ है तो आप जोखिम ले सकते हो। मुझे ज्यादातर समय पर ऐसा करने के लिये मौका मिल जाता था लेकिन मुझे मैच की परिस्थिति को देखकर ही आगे बढ़ना था। मैं टीम को जीतते हुए देखना चाहता हूं और अगर ऐसा करते हुए दर्शकों का मनोरंजन हो जाये तो मैं खुश हूं। अगर गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं तो उनका सम्मान करो और एक-एक रन बनाओ, मेरे दिमाग में यही था। मैं मैच की स्थिति के हिसाब से खेलना चाहता हूं और फिर गेंद को देखकर ही शॉट लगाता हूं, यही मेरे खेल की खासियत है।

पंत सर्वकालिक महान बनने की राह पर : गांगुली
पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेलने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा कि आने वाले वर्षों में वह सभी प्रारूपों के सर्वकालिक महान खिलाड़ी बनेंगे। गांगुली ने ट्विटर पर लिखा, ‘वह कितना शानदार है? अविश्वसनीय, दबाव में खेली गयी शानदार पारी। यह ना तो पहली बार और ना ही आखिरी बार ऐसा होगा। आने वाले वर्षों में वह सभी प्रारूपों में एक महान बल्लेबाज बनेगें। इसी तरह से आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखें। वह मैच विजेता और विशेष खिलाड़ी बनें रहेंगे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएम के पैर का प्लास्टर और 7 दिन रखने की डॉक्टरों ने दी सलाह

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नंदीग्राम में सीएम ममता बनर्जी के पैर में लगी चोट के बाद से उनके पैर में प्लास्टर किया हुआ है। सीएम उसी आगे पढ़ें »

ये सेक्सी बातें, जो बढ़ा देंगी यौन संबंध बनाने की इच्छा

कोलकाताः अगर आप अपने पार्टनर से सेक्स की बातें करते हैं तो वह उन बातों से उत्तेजित हो जाते हैं। इसी के साथ ही आपको आगे पढ़ें »

ऊपर