पांड्या और बुमराह ने बचाई भारत की प्रतिष्ठा, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा

कैनबरा : हार्दिक पांड्या की एक और शानदार पारी के बाद लय में लौटे जसप्रीत बुमराह की उम्दा गेंदबाजी की मदद से भारत ने बुधवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में 13 रन से जीत दर्ज की हालांकि मेजबान टीम ने श्रृंखला 2-1 से अपनी झोली में डाली। पांड्या की 76 गेंद में 92 और जडेजा की 50 गेंद में 66 रन की नाबाद पारियों की मदद से भारत ने पांच विकेट पर 302 रन बनाये। कप्तान विराट कोहली ने भी 63 रन जोड़े। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम एक समय जीत की तरफ बढ़ती नजर आ रही थी लेकिन 45वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद मैच उसकी जद से निकल गया। मेजबान टीम 49-3 ओवर में 289 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि सिडनी में खेले गए पहले दोनों मैच जीतकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। भारत के लिये पहला मैच खेल रहे टी नटराजन ने 2 और शारदुल ठाकुर ने 3 विकेट लिये लेकिन बुमराह ने मैक्सवेल का अहम विकेट लेकर भारत को मैच में लौटाया। उन्होंने 9.3 ओवर में 43 रन देकर दो विकेट झटके।

पहली बार कैनबरा में मिली जीत
कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया टीम पहली बार कोई वनडे हारी है। मैच से पहले टीम ने यहां 4 वनडे खेले थे और सभी जीते। जबकि भारतीय टीम इस मैदान पर पहली बार वनडे जीती है। इससे पहले टीम ने यहां 2 मुकाबले खेले थे और दोनों हारे।बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 143 वनडे खेले गए। इसमें टीम इंडिया ने 53 मैच जीते और 80 हारे हैं, जबकि 10 मुकाबले बेनतीजा रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में भारतीय टीम ने 54 वनडे खेले, जिसमें से 14 जीते और 38 मैच हारे हैं। 2 वनडे बेनतीजा रहे।

सीरीज में मैक्सवेल ने जड़े सबसे ज्यादा सिक्सर 
भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में मैक्सवेल ने 83.50 की औसत से कुल 167 रन बनाए और इस दौरान 12 चौके व 11 छक्के लगाए। वो 11 छक्कों के साथ इस वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बने। मैक्सवेल के बाद इस सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के संयुक्त रूप से आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ व हार्दिक पांड्या ने लगाए। इन तीनों ने छह-छह छक्के लगाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा व सियालदह स्टेशनों पर भी हाई अलर्ट

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हावड़ा : गणतंत्र दिवस को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में चेकिंग का अलर्ट जारी आगे पढ़ें »

जमात-उल-मुजाहिदीन के आतंकी स्लीपर सेल की मदद से आतंकी गतिविधियों को दे सकते हैं अंजाम

मुर्शिदाबाद जिले के चार व मालदह टाउन में हमले की फिराक इन क्षेत्रों में छापेमारी कर कई आतंकियों की पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर