रोहित होंगे टी-20 टीम के न्यू कैप्टन, राहुल को मिलेगी उपकप्तानी

नई दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया अब अगले मिशन के लिए तैयार है। 17 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, टी-20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है। टी-20 व्लर्ड कप बतौर कप्तान विराट कोहली का आखिरी असाइनमेंट था और अब रोहित को टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

टेस्ट टीम की भी संभालेंगे कमान
सूत्रों के मुताबिक, टी-20 सीरीज के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भी रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। खबरों के मुताबिक मौजूदा टेस्ट कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के लिए ब्रेक ले रहे हैं और मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम में वापसी करेंगे। कोहली के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के दौरान ब्रेक लेने की भी उम्मीद है।

राहुल होंगे नए उपकप्तान
इंग्लैंड दौरे पर खराब फॉर्म से जूझने के बाद भी टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान के रूप में बरकरार रखा जाएगा, जबकि टी20 सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल उपकप्तान की भूमिका में नजर आएंगे।

ऐसा है सीरीज का शेड्यूल
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर, दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची और आखिरी मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवंबर को होगा और पहला टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा। जबकि दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से 7 दिसंबर के बीच मुंबई में होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल जल्द बूस्टर डोज का परीक्षण करेगा

6 अस्पतालों ने जताई इच्छा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार महानगर में कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक का जल्द परीक्षण करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर