अब यह खिलाड़ी हुआ बाउंसर का शिकार

सौविक कुंडू

142 की रफ्तार से फेंकी गई थी गेंद

कैनबराः आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच कैनबरा में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को पैट कमिंस की एक गेंद हैलमेट के पीछे जा लगी। ये चोट इतनी जबरदस्त थी कि करुणारत्ने गेंद लगते ही मैदान पर गिर पड़े। इस घटनाक्रम के बाद सभी खिलाड़ी, अधिकारी व दर्शक घबरा गये। हालांकि उन्हें स्ट्रेचर से मैदान से बाहर ले जाया गया। वह फिल्हाल अस्पताल में भर्ती है।
गौरतलब है कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज के सिर पर गेंद लगने से उनकी मौत हो गई थी। इसके बाद से क्रिकेट में सिर की चोटों को बेहद गंभीरता से लिया जाता है।
ऐसे हुआ हादसा
कमिंस श्रीलंका की पहली पारी का 31वां ओवर फेंक रहे थे। इस दौरान उन्होंने 142 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से एक गेंद फेंकी जो सीधे जा कर करुणारत्ने के हेलमेट पर लगी। गेंद लगने के बाद करुणारत्ने मैदान पर ही गिर पड़े। करुणारत्ने को ये खतरनाक गेंद गर्दन के ऊपर लगी। अंपायरों ने तुरंत ही मेडिकल टीम को मैदान पर बुलाया। बाएं हाथ के खिलाड़ी को सभी आवश्यक मदद दी गई। मेडिकल कर्मचारियों ने महसूस किया कि बाउंसर का प्रभाव काफी अधिक है तो 30 वर्षीय करुणारत्ने को स्ट्रेचर पर लेटाकर मैदान से बाहर ले जाया गया।
होश में रहे करुणारत्ने
आपातकालीन कैब के अंदर ले जाए जाने के बाद, बल्लेबाज ने होश नहीं खोए। उन्होंने अपने हाथों को चलाना और बोलना जारी रखा। आस्ट्रेलिया टीम के डॉक्टर रिचर्ड शॉ बल्लेबाज के साथ मैदान से बाहर चले गए। मैदान पर मौजूद एक एम्बुलेंस ने क्रिकेटर को पास के अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि चिंता की कोई बात नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बॉडीगार्ड सहगल हुसैन की जमानत खारिज, अभी रहना होगा जेल में

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि बॉडीगार्ड सहगल हुसैन की जमानत को खारिज कर दिया गया है। उन्हें अभी जेल आगे पढ़ें »

ऊपर