रोहित को नहीं, कप्तानी छोड़ते वक्त कोहली ने इन दिग्गजों को दिया धन्यवाद, जानें वजह

नई दिल्ली: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद अब स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। उनके इस फैसले से क्रिकेट जगत स्तब्ध है। कोहली की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने विदेशों में जीत दर्ज की है। इससे पहले कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी। दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है।

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने बहुत ही भावुक भरा पोस्ट लिखा है। कोहली ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैनें सात साल की मेहनत और संघर्ष से टीम को सही दिशा में ले जाने की कोशिश कीं। मैनें अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ किया और काम में कोई भी कमी नहीं रखी। मैनें हमेशा ही टीम के लिए 120 परसेंट देने की कोशिश की।’

इन लोगों को दिया धन्यवाद

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट से कप्तानी छोड़ने के बाद अपने ट्विटर अकाउंट से कई लोगों को थैंक्स कहा है, जबकि इसमें उनके पुराने साथी रोहित शर्मा का नाम नहीं है। विराट ने लिखा कि इस सफर में कई उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन मेरी कोशिशों और भरोसे में कभी कमी नहीं आई। कोच रवि भाई का धन्यवाद जो इतनी महान टीम बनाने के पीछे थे। सबसे आखिरी में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को थैंक्स कहा. विराट ने लिखा कि धोनी ने कप्तान के तौर पर मुझ पर भरोसा दिखाया कि मैं इंडियन क्रिकेट को आगे ले जा सकता हूं. कोहली ने रोहित को धन्यवाद नहीं दिया है. इससे उनके और रोहित के बीच दरार पड़ती नजर आ रही है.

सीरीज हारी टीम इंडिया 

टीम इंडिया ने सेंचुरियरन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 113 रन की शानदार जीत हासिल की और सीरीज 1-0 की बढ़त बनाई, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम जोहानिसबर्ग के वांडरर्स और केपटाउन के न्यूलैंड्स में लगातार 2 मुकाबला हार गई और सीरीज 2-1 से गंवा दी। इस करारी हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का कड़ा फैसला लिया।

अपनी कप्तानी में विराट कोहली का बैटिंग रिकॉर्ड

•पारियां – 113
•रन – 5864
•एवरेज – 54.80
•शतक – 20
•अर्धशतक – 18
•दोहरा शतक – 7
•सर्वाधिक स्कोर – 254*

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गोवा में 32 सीटों पर लड़ेगी तृणमूल, 8 सीटें चलेगी छोड़कर

आज हो सकती है घोषणा सन्मार्ग संवाददाता गोवा/ कोलकाता : गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी जोरो पर है। खासकर कौन सी पार्टी किसके साथ गठबंधन करेगी, आगे पढ़ें »

ऊपर