टीम संयोजन पर अभी कोई फैसला नहीं, ईशांत की कमी खलेगी : रहाणे

एडीलेड : भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को स्वीकार किया कि उनकी टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की कमी खलेगी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे दिन रात के टेस्ट में टीम संयोजन को लेकर सवालों का जवाब नहीं दिया। रहाणे ने कहा कि हमारे पास मजबूत आक्रमण है लेकिन हमें ईशांत की कमी खलेगी। वह सबसे सीनियर तेज गेंदबाज है। रहाणे ने हालांकि यकीन जताया कि ईशांत की गैर मौजूदगी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की अगुवाई में तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यह नयी श्रृंखला है, जो गुलाबी गेंद से शुरू होगी। लय हासिल करना जरूरी है। मेरा मानना है कि हमारे गेंदबाज 20 विकेट ले सकते हैं। बते दें कि कप्तान विराट कोहली के पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौटने के बाद रहाणे बाकी तीन टेस्ट में कप्तानी कर सकते हैं। उन्होंने गुलाबी गेंद की बढ़ी हुई रफ्तार से गेंदबाजों के सामने आने वाली चुनौती पर भी बात की।
भारत के पास विकल्पों की भरमार 
सलामी जोड़ी के बारे में पूछने पर रहाणे ने बताया कि मैच की पूर्व संध्या पर इस बारे में फैसला लिया जायेगा। भारत के पास मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव, शुभमन गिल और केएल राहुल के विकल्प हैं। वहीं विकेटकीपिंग के लिये ऋषभ पंत और रिधिमान साहा के विकल्प हैं। फिलहाल टीम संयोजन तय नहीं हुआ है। हम जल्द बैठक करेंगे और उसके बाद एक और दिन और अभ्यास सत्र है। सभी समान रूप से प्रतिभाशाली है और सभी हमारे लिये मैच जीतने का माद्दा रखते हैं। यह खिलाड़ियों पर भरोसा रखने की बात है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर में आत्महत्या रोकने के लिए पुलिस शुरू करेगी‘हेल्पलाइन’

फोन ही मनोवैज्ञानिक करेंगे लोगों की काउंसिलिंग बढ़ती आत्महत्या की घटनाओं को देखते हुए लिया गया फैसला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : किसी भी मनुष्य के आगे पढ़ें »

बहूबाजार में अधेड़ पर जानलेवा हमला कर लूटे रुपये

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में अधेड़ पर धारदार हथियार से हमला कर रुपये लूटने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर