फिलिप्स के तूफानी शतक से न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

माउंट मौंगानुई : ग्लेन फिलिप्स (108) की विस्फोटक शतकीय पारी और डेवोन कॉन्वे (नाबाद 65) रन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी-20 मुकाबले में रविवार को 72 रनों से पछाड़कर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फिलिप्स और कॉन्वे की विस्फोटक पारियों और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 184 रन की विशाल साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट पर 238 रन का विशाल स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 166 रन ही बना सकी। फिलिप्स ने 51 गेंदों में 108 रन की पारी में 10 चौके और आठ छक्के जड़े जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 239 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके तीन विकेट 60 रन पर ही गिर गए। कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं होने के कारण विंडीज को करारी हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज की तरफ से पोलार्ड ने 15 गेंदों में चार छक्कों की मदद से सर्वाधिक 28 रन, शिमरॉन हेत्मायेर ने 25, आंद्रे फ्लेचर ने 20 और फेबियन एलेन ने 15 रन बनाए जबकि कीमो पॉल 18 गेंदों में तीन छक्के के सहारे 26 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जेमिसन ने चार ओवर में 15 रन देकर दो विकेट, मिशेल सेंटनर ने तीन ओवर में 41 रन देकर दो विकेट, लौकी फर्ज्ञुसन ने चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट, ईश सोढी ने चार ओवर में 26 रन देकर एक विकेट, टिम साउदी ने चार ओवर में 49 रन देकर एक विकेट तथा जेम्स नीशम ने एक ओवर में 12 रन देकर एक विकेट लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नंदीग्राम में ममता की सभा में लाखों की भीड़ उमड़ने की उम्मीद

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर/नंदीग्राम : नये वर्ष के दूसरे सप्ताह से ही तृणमूल सुप्रीमों और राज्य की मुख्यमंत्री जिलों के दौरे पर निकल रहीं हैं और उसकी आगे पढ़ें »

सांसद पड़े नरम, पहुंचे हावड़ा में आयोजित तृणमूल की रैली में

सौगत ने सांसद प्रसून को किया फोन अरूप राय के नेतृत्व में निकाली गयी रैली में प्रसून व भाष्कर भट्टाचार्य राजीव, लक्ष्मीरतन व वैशाली नहीं हुए शामिल हावड़ा आगे पढ़ें »

ऊपर