पाक को हराकर पहली बार नंबर एक टेस्ट टीम बना न्यूजीलैंड

दुबई : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट मैच पारी और 176 रन से जीतकर पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया। कप्तान केन विलियमसन के दोहरे शतक की मदद से सीरीज में आसान जीत दर्ज करने से न्यूजीलैंड रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया। न्यूजीलैंड पिछले 10 वर्षों में टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक रैंकिंग पर पहुंचने वाली छठी टीम है। आईसीसी ने ट्वीट किया कि दूसरे टेस्ट मैच में बड़ी जीत से न्यूजीलैंड आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गया। न्यूजीलैंड नंबर एक बनने वाली कुल सातवीं टीम है। उसकी टीम पिछले दो वर्षों से शीर्ष पर काबिज होने के करीब पहुंची थी लेकिन दूसरे स्थान से आगे नहीं बढ़ पायी थी। न्यूजीलैंड के अब 118 अंक हो गये हैं। वह ऑस्ट्रेलिया से दो और तीसरे स्थान पर काबिज भारत से चार अंक आगे है। इंग्लैंड (106) और दक्षिण अफ्रीका (96) शीर्ष पांच में शामिल अन्य टीमें हैं। विलियमसन ने बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया है। उन्होंने हाल में भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़कर नंबर एक स्थान हासिल किया था। न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में भी शीर्ष दो स्थानों पर पहुंचने के करीब है। वह 70 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है लेकिन उसने ऑस्ट्रेलिया (76.7) और भारत (72.2) से अंतर कम कर दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

5 फरवरी से भाजपा की रथ यात्रा, नड्डा करेंगे शुरुआत

फरवरी में शाह व नड्डा बंगाल में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगामी 5 फरवरी से भाजपा पश्चिम बंगाल में अपनी रथ यात्रा की शुरुआत करने जा रही आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी हादसा : केंद्र 2 तो राज्य देगा 2.5 लाख रुपये आर्थिक सहायता

राज्य सरकार की ओर से दी दिये जाएंगे 2.5 लाख रुपये सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

ऊपर