वर्ल्ड एथलेटिक्स में सिल्वर जीत नीरज ने रचा इतिहास, पीएम ने ट्वीट कर कही ये बात

नई दिल्लीः नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपिंयनशिप के पुरुष जैवलिन थ्रो मुकाबले में सिल्वर मेडल जीत लिया है। विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरे देश ने बधाई दी है। इस मौके पर पानीपत में मौजूद नीरज की मां सरोज देवी ने बेटे की जीत पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि ये सिर्फ हमारी नहीं बल्कि पूरे देश की खुशी है। नीरज चोपड़ा ने अमेरिका के यूजीन में चल रही चैम्पियनशिप की भालाफेंक स्पर्धा में 88.13 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मैडल जीता है। नीरज चोपड़ा ने पिछले साल तोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था। बताते चलें  कि नीरज चोपड़ा, शूटर अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाले वह पहले भारतीय हैं। इससे पहले भारत के लिये वर्ल्ड चैम्पियनशिप में एकमात्र पदक 2003 में पेरिस में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में कांस्य जीता था।
पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया ,‘हमारे सबसे प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक नीरज चोपड़ा की महान उपलब्धि। विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई। भारतीय खेलों के लिये यह खास पल। आगामी टूर्नामेंटों के लिये नीरज को शुभकामना।’

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कल राज्य के इन पुलिसकर्मियों को सीएम ममता करेंगी सम्मानित

कोलकाताः कल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य के 11 पुलिकर्मियों को सम्मानित करेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। 11 पुलिसकर्मियों की सूचि पर डालें एक नजर। आगे पढ़ें »

ऊपर