नडाल का खिताबी मुकाबला मेदवेदेव से

सेमीफाइनल में नडाल की आसान जीत

पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे मेदवेदेव

न्यूयॉर्कः फ्रेंच ओपन विजेता स्पेन के राफेल नडाल और रूस के डेनिल मेदवेदेव सेमीफाइनल में अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। विश्व के नंबर दो खिलाड़ी नडाल ने 25वीं रैंकिंग इटली के मैतियो बेरेटिनी को दो घंटे 35 मिनट तक चले मुकाबले में शुक्रवार को लगातार सेटों में 7-6, 6-4, 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया जबकि एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में पांचवीं रैंकिंग मेदवेदेव ने 78वीं रैंकिंग बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-4, 6-3 से पराजित किया और पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में जगह बना ली। 18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल अपने करियर के 19वें और यूएस ओपन के चौथे खिताब से अब महज एक कदम दूर रह गए हैं। इससे पहले उन्होंने 2010, 2013 और 2017 में यूएस ओपन का खिताब जीता था। नडाल अगर फाइनल में जीत जाते हैं तो यह इस वर्ष उनका दूसरा ग्रैंड स्लेम होगा। नडाल ने इस वर्ष फ्रेंच ओपन जीता था।

नडाल को पहले सेट में बेरेटिनी से थोड़ी चुनौती जरूर मिली लेकिन दूसरे और तीसरे सेटों में उन्होंने उम्मीद के अनुरूप ही प्रदर्शन करते हुए बेरेटिनी को कोई मौका नहीं दिया। नडाल ने मुकाबले में चार एस जबकि बेरेटिनी ने नौ एस लगाए। नडाल ने 31 और बेरेटिनी ने 37 विनर्स लगाए। नडाल ने 18 बेजा भूलें की तथा बेरेटिनी ने 44 बेजा भूलें की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एम्स निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश

केंद्रीय मंत्री चौबे ने समीक्षा बैठक की, 2020 तक कार्य पूरा करने का अल्टीमेटम दिया नयी दिल्ली/रांचीः झारखंड में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण आगे पढ़ें »

PM Modi meets Abhijit Banerjee

नोबेल विजेता बनर्जी से मिले मोदी,मानवता को सशक्त बनाने का प्रयास सराहनीय

नई दिल्ली : अर्थशास्त्र में नोबेल जीतने वाले भारतीय अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की, पीएम मोदी ने बताया आगे पढ़ें »

ऊपर