नडाल का खिताबी मुकाबला मेदवेदेव से

सेमीफाइनल में नडाल की आसान जीत

पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे मेदवेदेव

न्यूयॉर्कः फ्रेंच ओपन विजेता स्पेन के राफेल नडाल और रूस के डेनिल मेदवेदेव सेमीफाइनल में अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। विश्व के नंबर दो खिलाड़ी नडाल ने 25वीं रैंकिंग इटली के मैतियो बेरेटिनी को दो घंटे 35 मिनट तक चले मुकाबले में शुक्रवार को लगातार सेटों में 7-6, 6-4, 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया जबकि एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में पांचवीं रैंकिंग मेदवेदेव ने 78वीं रैंकिंग बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-4, 6-3 से पराजित किया और पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में जगह बना ली। 18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल अपने करियर के 19वें और यूएस ओपन के चौथे खिताब से अब महज एक कदम दूर रह गए हैं। इससे पहले उन्होंने 2010, 2013 और 2017 में यूएस ओपन का खिताब जीता था। नडाल अगर फाइनल में जीत जाते हैं तो यह इस वर्ष उनका दूसरा ग्रैंड स्लेम होगा। नडाल ने इस वर्ष फ्रेंच ओपन जीता था।

नडाल को पहले सेट में बेरेटिनी से थोड़ी चुनौती जरूर मिली लेकिन दूसरे और तीसरे सेटों में उन्होंने उम्मीद के अनुरूप ही प्रदर्शन करते हुए बेरेटिनी को कोई मौका नहीं दिया। नडाल ने मुकाबले में चार एस जबकि बेरेटिनी ने नौ एस लगाए। नडाल ने 31 और बेरेटिनी ने 37 विनर्स लगाए। नडाल ने 18 बेजा भूलें की तथा बेरेटिनी ने 44 बेजा भूलें की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर