नडाल का खिताबी मुकाबला मेदवेदेव से

सेमीफाइनल में नडाल की आसान जीत

पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे मेदवेदेव

न्यूयॉर्कः फ्रेंच ओपन विजेता स्पेन के राफेल नडाल और रूस के डेनिल मेदवेदेव सेमीफाइनल में अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। विश्व के नंबर दो खिलाड़ी नडाल ने 25वीं रैंकिंग इटली के मैतियो बेरेटिनी को दो घंटे 35 मिनट तक चले मुकाबले में शुक्रवार को लगातार सेटों में 7-6, 6-4, 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया जबकि एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में पांचवीं रैंकिंग मेदवेदेव ने 78वीं रैंकिंग बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-4, 6-3 से पराजित किया और पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में जगह बना ली। 18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल अपने करियर के 19वें और यूएस ओपन के चौथे खिताब से अब महज एक कदम दूर रह गए हैं। इससे पहले उन्होंने 2010, 2013 और 2017 में यूएस ओपन का खिताब जीता था। नडाल अगर फाइनल में जीत जाते हैं तो यह इस वर्ष उनका दूसरा ग्रैंड स्लेम होगा। नडाल ने इस वर्ष फ्रेंच ओपन जीता था।

नडाल को पहले सेट में बेरेटिनी से थोड़ी चुनौती जरूर मिली लेकिन दूसरे और तीसरे सेटों में उन्होंने उम्मीद के अनुरूप ही प्रदर्शन करते हुए बेरेटिनी को कोई मौका नहीं दिया। नडाल ने मुकाबले में चार एस जबकि बेरेटिनी ने नौ एस लगाए। नडाल ने 31 और बेरेटिनी ने 37 विनर्स लगाए। नडाल ने 18 बेजा भूलें की तथा बेरेटिनी ने 44 बेजा भूलें की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

assam

सीएए : असम में 3 महीने में करना होगा नागरिकता के लिए आवेदन

गुवाहाटी : असम में नागरिकता संशोधन अधिनियम के तहत, नागरिकों को नागरिकता के आवेदन के लिए केवल तीन महीने दिए जाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आगे पढ़ें »

karachi

पाकिस्तान : हिंदू लड़कियों के जबरन धर्मपरिवर्तन के खिलाफ कराची में बड़ा प्रदर्शन

इस्लामाबाद/नई दिल्ली : पाकिस्तान के कराची में रविवार को जबरन धर्मांतरण के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया। कराची प्रेस क्लब के सामने एकत्रित हुए आगे पढ़ें »

jnu

शरजील इमाम की तलाश में कई शहरों में छापेमारी, छोटे भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया

bjp

दिल्ली में सरकार बनी तो एक घंटे में खाली करा लेंगे शाहीन बाग : भाजपा सांसद

एचपीसीएल और बीपीसीएल ने 6,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाएं टाटा प्रोजेक्ट्स को दिया 

coronavirus

थाइलैण्ड की युवती की निजी अस्पताल में मौत, कोरोना वायरस का संदेह!

गैंग रेप कर की थी हत्या, 2 को मिली फांसी की सजा

आस्ट्रेलिया ओपन : किर्गियोस को हरा नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, डोमनिक थीम से भिड़ेंगे

shah

शाह ने केजरीवाल पर दागे सवाल, कहा- आप शाहीन बाग वालों के पक्ष में हैं या नहीं स्‍पष्ट करें

kmc

केएमसी के फेसबुक पेज पर भारत के नक्शे पर नहीं दिखा पीओके, मेयर ने कही ये बात

ऊपर