14वीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल

मेलबर्न : दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल ने रविवार को यहां एड्रियन मनारिनो को सीधे सेट में हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में 14वीं बार जगह बनाई जहां उनका सामना कनाडा के युवा खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव से होगा। नडाल ने चौथे दौर के मुकाबले में 7-6, 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की। उन्हें पहले सेट के टाईब्रेक में जीत दर्ज करने के लिए 28 मिनट 40 सेकेंड तक जूझना पड़ा और इस दौरान उन्होंने सातवें सेट प्वाइंट पर जीत दर्ज की। बाएं हाथ से खेलने वाले नडाल की बाएं हाथ से खेलने वाले खिलाड़ियों पर यह लगातार 21वीं जीत है। वह अब रिकॉर्ड 21वां पुरुष एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने से तीन जीत दूर हैं। जीत के बाद नडाल ने कहा कि पहला सेट काफी अधिक भावनात्मक था। वहां कुछ भी हो सकता था। अंत में मैं थोड़ा भाग्यशाली रहा। मुझे मौके मिले, उसे भी काफी मौके मिले।
शापोवालोव ने ज्वेरेव को हराकर उलटफेर किया : कनाडा के 22 साल के शापोवालोव उलटफेर करते हुए तीसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। चौदहवें वरीय शापोवालोव ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ज्वेरेव को मारग्रेट कोर्ट पर सीधे सेट में 6-3, 7-6 (5), 6-3 से हराया। शापोवालोव ने पहले तीन दौर में जीत दर्ज करने के दौरान लगभग 11 घंटे कोर्ट पर बिताये। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला नडाल से होगा।
लगातार चौथे बार क्वार्टरफाइनल में पहुंची बार्टी : महिला एकल में शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी ऐश बार्टी लगातार चौथे वर्ष यहां क्वार्टरफाइनल में पहुंची। उन्होंने अमेरिका की अमांडा एनिसिमोवा पर 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की। एनिसिमोवा ने तीसरे दौर में गत चैम्पियन नाओमी ओसाका को हराकर उलटफेर किया था। बार्टी ने 2019 फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में एनिसिमोवा को हराया था और फिर अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब भी जीता था। बार्टी ने पिछले साल विम्बलडन में दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था। बार्टी अब क्वार्टरफाइनल में 21वीं वरीय जेसिका पेगुला से भिड़ेगी जिन्होंने पांचवीं वरीयता प्राप्त मारिया सकारी को 7-6 6-3 से हराया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर