नडाल और मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में

मेलबर्न : विश्व रैंकिग में दूसरे स्थान पर काबिज स्पेन के रफेल नडाल सोमवार को 13वीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। अपने रिकॉर्ड 21वें गैंडस्लैम खिताब का सपना पूरा करने की कोशिश में लगे नडाल ने विश्व रैंकिंग में 16वें स्थान पर काबिज फाबियो फोगनिनि को 6-3, 6-4, 6-2 से हराया। नडाल और रोजर फेडरर के नाम 20-20 गैंडस्लैम खिताब जीतने का रिकॉर्ड है। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना रैकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज स्टेफानोस सिटिसिपास और नौवें रैंकिंग के खिलाड़ी माटेओ बेरेटिनी के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। पुरुष वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त मेदवेदेव ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। उन्होंने अमेरिका के 192वी रैंकिंग के मैकेंजी मैकडोनाल्ड को 6-4, 6-2, 6-3 से हराया। यूएस ओपन 2019 के उप विजेता मेदवेदेव का अगला मुकाबला हमवतन आंद्रे रूबलेव से होगा। रूबलेव के खिलाफ 22वीं रैंकिंग के खिलाड़ी कैस्पर रूड चोटिल होकर मुकाबले से बाहर हो गये। महिला एकल में जेसिका पेगुला और जेनिफर ब्राडी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। अमेरिका की 26 वर्षीय पेगुला ने उक्रेन की पांचवीं वरीयता प्राप्त इलिना स्वितलोना को 6-4, 3-6, 6-3 से हराकर उलटफेर किया। यह पहला अवसर है जबकि उन्होंने शीर्ष दस में शामिल किसी खिलाड़ी को पराजित किया। पेगुला का सामना अब हमवतन ब्राडी से होगा। पेनसेलवेनिया की रहने वाली 25 वर्षीय ब्राडी ने क्रोएशिया की डोना वेकिच को 6-1, 7-5 से शिकस्त दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महाशिवरात्रि कब है ? जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और सही पूजन विधि

कोलकाता : महाशिवरात्रि का शुभ मुहूर्त फाल्गुन के महीने की शिवरात्रि को महाशिवरात्रि कहा जाता है। महाशिवरात्रि चतुर्दशी के दिन मनाई जाती है। इस बार आगे पढ़ें »

राहुल गांधी पर शिवराज का तीखा हमला

कहा- आज की गलती के लिए भी उन्हें मांगनी पड़ेगी माफी भोपाल : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इमरजेंसी को गलती मानी है। साथ ही उन्होंने कहा है आगे पढ़ें »

ऊपर