मिलर और मौरिस ने रॉयल्स को दिलाई पहली जीत

राजस्थान ने दिल्ली को 3 विकेट से हराया, मिलर ने जड़ा अर्धशतक, मौरिस की आतिशी पारी

मुंबई : आईपीएल के 14वें सीजन में एक और रोमांचक मैच देखने को मिला। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये टूर्नामेंट के 7वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 3 विकेट से हरा दिया। एक समय पावरप्ले में तीन विकेट गंवाकर जूझ रही राजस्थान की टीम को डेविड मिलर ने संभाला। मिलर ने राजस्थान के सबसे अधिक 62 रन बनाये। इसके बाद क्रिस मौरिस ने ताबड़तोड़ (36) रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। उनके अलावा राहुल तेवतिया ने 19 रनों का योगदान दिया। दिल्ली के खिलाफ राजस्थान की यह लगातार 5 हार के बाद पहली जीत है। राजस्थान ने पिछली बार दिल्ली को 11 अप्रैल 2018 को हराया था। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने कप्तान ऋषभ पंत के अर्धशतक की बदौलत 8 विकेट गंवाकर 147 रन बनाये। जवाब में राजस्थान की टीम ने 7 विकेट गंवाकर 150 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। दिल्ली के लिए आवेश खान ने 3 जबकि रबादा और वोक्स ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

दोनों टीमों की खराब शुरुआत
मैच में दोनों टीमों की शुरुआत खराब रही। दोनों टीमों ने पावरप्ले में ही अपने 3 विकेट गंवा चुकी थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत काफी खराब रही। पावरप्ले में दिल्ली ने अपने 3 महत्वपूर्ण बल्लेबाज शिखर धवन, पृथ्वी साव और आंजिक्य रहाणे के विकेट गंवा दिये थे। रॉयल्स की सटीक गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि दिल्ली की पारी में एक भी छक्का नहीं लगा। राजस्थान के लिये उनादकट ने चार ओवर में 15 रन देकर तीन जबकि मुस्ताफिजुर रहमान ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाए। वहीं राजस्थान ने मनन वोहरा, जोस बटलर और संजू सैमसन का महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिये थे।

आईपीएल में पहली बार कोरोना सब्स्टीट्यूट
कोरोना काल में हो रही आईपीएल में अब तक 5 खिलाड़ी वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें दिल्ली के बांये हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल भी शामिल हैं। दिल्ली ने अब अक्षर की जगह मुंबई के स्पिनर शम्स मुलानी को शॉर्ट टर्म रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है। इसके अलावा कंधे की चोट से जूझ रहे टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के स्थान पर कर्नाटक के ऑफ स्पिनर अनिरुद्ध जोशी को शामिल किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका : तेज गेंदगाज रुबेल और महमूद को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली : बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में तेज गेंदगाज रुबेल हुसैन और हसन महमूद को शामिल नहीं किया गया आगे पढ़ें »

भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले दिग्‍गज खिलाड़ियों ने दी संन्‍यास की धमकी

नई दिल्ली :भारत और श्रीलंका के बीच इस साल जुलाई में वनडे और टी20 मैचों की सीरीज प्रस्‍तावित है l हालांकि कोरोना वायरस के बढ़ते आगे पढ़ें »

ऊपर