मेस्सी ने रिकार्ड मैच में दागे दो गोल, बार्सीलोना को दिलायी बड़ी जीत

बार्सीलोना : लियोनेल मेस्सी ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में अपने रिकॉर्ड 505वें मैच में दो गोल दागे, जिससे बार्सीलोना ने अलावेस पर 5-1 से बड़ी जीत दर्ज की। मेस्सी ने बार्सीलोना की तरफ से लीग में सर्वाधिक मैच खेलने के झावी हर्नाडेज के रिकॉर्ड की बराबरी की और इस मैच को यादगार बनाने में कसर नहीं छोड़ी। इस स्टार स्ट्राइकर ने पहले हॉफ के इंजुरी टाइम और फिर 75वें मिनट में गोल दागे। उनके अलावा फ्रांसिस्को ट्रिनकाओ ने भी दो गोल किये जबकि जूनियर फिर्पो ने टीम की तरफ से आखिरी गोल किया। बार्सीलोना के 22 मैचों में 46 अंक हो गये हैं और अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रीयाल मैड्रिड की बराबरी पर पहुंच गया है लेकिन गोल अंतर में उससे आगे दूसरे स्थान पर है। एटलेटिको मैड्रिड ने ग्रेनाडा पर 2-1 से जीत दर्ज करके शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की। एटलेटिको के 21 मैचों में 54 अंक हैं। उसकी तरफसे मार्कोस लोरेंटे और एंजेल कोरिया ने गोल दागे। अन्य मैचों में सेविला ने हुएस्का को 1-0 से हराया जबकि इबार और वल्लाडोलिड का मैच 1-1 से ड्रॉ रहा।

करीबी जीत से शीर्ष पर पहुंचा पीएसजी
पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने नीस पर 2-1 से करीबी जीत दर्ज करके फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया जबकि लियोन को मोंटपेलियर के हाथों अपने घरेलू मैदान पर हार का सामना करना पड़ा। इन दोनों परिणामों के बाद लिली को अब शीर्ष पर पहुंचने के लिये ब्रेस्ट के खिलाफ केवल ड्रॉ की जरूरत पड़ेगी। पीएसजी की तरफ से जुलियन ड्रैक्स्लर (22वें मिनट) और मोइस कीन (76वें मिनट) ने गोल किये। नीस के लिये रोनी लोपेस (50वें मिनट) ने गोल दागा। इस जीत से पीएसजी के 25 मैचों में 54 अंक हो गये हैं और वह लिली से गोल अंतर के कारण आगे है। लिली के 24 मैचों में 54 अंक हैं।

मैनचेस्टर सिटी की आसान जीत, फिर हारा लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी ने इलके गुंडोगन के दो गोल की मदद से टोटेनहैम पर 3-0 से जीत दर्ज करके इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की जबकि लिवरपूल को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। मैनचेस्टर सिटी ने सभी टूर्नामेंटों में लगातार 16वीं जीत हासिल की। जर्मनी के मिडफील्डर गुंडोगन ने अपने दोनों गोल दूसरे हाफ में किये। उन्होंने इस सत्र में अब तक 13 गोल दाग दिये हैं। सिटी की तरफ से पहला गोल रोड्री ने 23वें मिनट में पेनल्टी पर किया था। इस जीत से मैनचेस्टर सिटी के 23 मैचों में 53 अंक हो गये हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज लीस्टर सिटी (24 मैच में 46 अंक) से सात अंक आगे हो गया है। लीस्टर सिटी ने एक अन्य मैच में लिवरपूल को 3-1 से हराया। लिवरपूल के अब 24 मैचों में 40 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है। लिवरपूल को मोहम्मद सालेह ने 67वें मिनट में गोल करके बढ़त दिलायी लेकिन लीस्टर सिटी ने सात मिनट के अंदर तीन गोल करके जीत सुनिश्चित की। उसकी तरफ से जेम्स मैडिसन (78वें मिनट), जेमी वार्डी (81वें मिनट) और हार्वे बर्न्स (85वें मिनट) ने गोल किये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

धन वृद्धि के लिए एक कटोरी पानी का टोटका जरूर अपनाए !

कोलकाता : घर में काम आने वाली छोटी-छोटी चीजें ऐसी होती हैं जिनसे घर में सुख-समृद्धि आती है। ये चीजें बड़े काम की हैं, इनके आगे पढ़ें »

माघ पूर्णिमाः अच्छी किस्मत के लिए आज करें ये काम, घर आएंगी खुशियां

कोलकाताः हिन्दू धर्म में पूर्णिमा तिथि का विशेष महत्व होता है। कहा जाता है कि इस दिन पवित्र नदियों में स्नान करने, दान और ध्यान आगे पढ़ें »

ऊपर