मेदवेदेव ने एटीपी फाइनल्स का खिताब अपने नाम किया

लंदन : विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव ने विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को हराकर साल के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब अपने नाम कर लिया। मेदवेदेव ने दो घंटे 43 मिनट तक चले इस खिताबी मुकाबले में थिएम को 4-6, 7-6 (2), 6-4 से हराकर पहली बार एटीपी निटो फाइनल्स का खिताब अपने नाम किया। मेदवेदेव थिएम के हाथों पहले सेट में पिछड़ गए थे लेकिन उन्होंने शानदार तरीके से वापसी की और अगले दो सेट अपने नाम कर जीत हासिल की। मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और यूएस ओपन चैंपियन थिएम ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर फाइनल में जगह बनायी थी। खिताब जीतने के बाद मेदवेदेव ने कहा कि यह काफी मायने रखता है। यह दर्शाता है कि जब मैं अच्छा खेल रहा हूं, जब मैं मानसिक, शारीरिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा हूं तो मैं क्या करने में सक्षम हूं। इसलिए मुझे पता है कि मैं क्या करने में सक्षम हूं। बस कुछ और अधिक बार ऐसे नतीजे देने होंगे। मेदवेदेव ने थिएम को एकमात्र पिछले साल मॉन्ट्रियल में हराया था। दोनों के बीच आखिरी मुकाबला इस साल के यूएस ओपन में हुआ था, जिसमें थिएम ने जीत हासिल की थी लेकिन मेदवेदेव ने इस खिताबी मुकाबले को जीत पिछली हार का बदला चुकता कर लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नंदीग्राम में ममता की सभा में लाखों की भीड़ उमड़ने की उम्मीद

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर/नंदीग्राम : नये वर्ष के दूसरे सप्ताह से ही तृणमूल सुप्रीमों और राज्य की मुख्यमंत्री जिलों के दौरे पर निकल रहीं हैं और उसकी आगे पढ़ें »

सांसद पड़े नरम, पहुंचे हावड़ा में आयोजित तृणमूल की रैली में

सौगत ने सांसद प्रसून को किया फोन अरूप राय के नेतृत्व में निकाली गयी रैली में प्रसून व भाष्कर भट्टाचार्य राजीव, लक्ष्मीरतन व वैशाली नहीं हुए शामिल हावड़ा आगे पढ़ें »

ऊपर