ईपीएल में फिर शीर्ष पर पहुंचा मैनचेस्टर यूनाईटेड

लंदन : पॉल पोग्बा के निर्णायक गोल की मदद से मैनचेस्टर यूनाईटेड ने पिछड़ने के बाद वापसी करके फुल्हम को 2-1 से हराया और इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया। पोग्बा ने 65वें मिनट में पेनल्टी क्षेत्र के करीब से करारा शॉट जमाया, जो फुल्हम के गोलकीपर अल्फोंस एरियोला को छकाकर जाली में समा गया। फुल्हम ने छठे मिनट में एडमोला लुकमान के गोल से शुरुआती बढ़त बनायी थी। एडिसन कवानी ने 21वें मिनट में बराबरी का गोल किया। इस जीत से यूनाईटेड के 19 मैचों में 40 अंक हो गये हैं और वह मैनचेस्टर सिटी और लीस्टर सिटी को पीछे छोड़कर शीर्ष पर पहुंच गया है। लीस्टर सिटी तीसरे स्थान पर खिसक गया है क्योंकि मैनचेस्टर सिटी ने एस्टन विला को 2-0 से हराकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। इन दोनों टीमों के समान 38 अंक हैं लेकिन मैनचेस्टर सिटी गोल अंतर के कारण आगे है। मैनचेस्टर सिटी की तरफ से बर्नाडो सिल्वा ने 79वें मिनट में गोल किया, जिसके बाद इल्की गंडोगन ने 90वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

रिकार्ड नौवीं बार सुपर कप जीता युवेंटस
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गोल की मदद से युवेंटस ने नैपोली को 2-0 से हराकर रिकार्ड नौवीं बार इटालियन सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीता। रोनाल्डो ने 64वें मिनट में गोल करके युवेंटस को बढ़त दिलायी। नैपोली के पास मैच को अतिरिक्त समय तक खींचने का मौका था लेकिन उसके कप्तान लोरेंजो इनसाइन आखिरी क्षणों में मिली पेनल्टी पर गोल नहीं कर पाये। अल्वारो मोराता ने इंजुरी टाइम के पांचवें मिनट में युवेंटस की तरफ से दूसरा गोल करके उसकी खिताबी जीत सुनिश्चित की। युवेंटस ने नौंवी बार सुपर कप जीतकर अपने रिकॉर्ड को बेहतर किया है। उसके बाद एसी मिलान का नंबर आता है, जिसने सात बार खिताब जीता है।

बायर्न ने आग्सबर्ग को हराया
रॉबर्ट लेवोनडोवस्की के पेनल्टी पर किये गये गोल से बायर्न म्यूनिख ने आग्सबर्ग को 1-0 से हराकर जर्मन फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। बायर्न ने पहले हाफ में दबदबा रखा लेकिन उसे इसका फायदा केवल 13वें मिनट में मिला जब लेवोनडोवस्की ने पेनल्टी को गोल में बदला। आग्सबर्ग ने दूसरे हाफ में अच्छा खेल दिखाया और कई मौके बनाये। वह हालांकि इसका फायदा नहीं उठा पाया। इस बीच उसने एक पेनल्टी भी गंवायी। लेवोनडोवस्की ने सत्र का अपना 22वां गोल किया, जो 17 मैच के बाद लीग का नया रिकॉर्ड है। बायर्न के इस जीत से 39 अंक हो गये हैं। आरबी लिपजिग 35 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। लिपजिग ने एक अन्य मैच में एमिल फोर्सबर्ग के 70वें मिनट में किये गये गोल से यूनियन बर्लिन को 1-0 से हराया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल का चुनावी दंगल : 20 सभाएं करेंगे पीएम

शाह की होंगी 50 जनसभाएं कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चुनावी दंगल की घोषणा के बाद अब भाजपा कमर कस कर तैयारी में जुट चुकी है। आगे पढ़ें »

बुधवार के 7 प्रभावकारी उपाय एवं टोटके करेंगे हर विघ्न दूर…

कोलकाताः बुधवार के दिन खास तौर पर श्रीगणेश की पूजा-अर्चना करने का विधान है, क्योंकि श्री गणेशजी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। वे स्वयं रिद्धि-सिद्धि के दाता आगे पढ़ें »

ऊपर