यूएस ओपन की गलती से बड़ा सबक सीखा : जोकोविक

रोम : दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने यहां कहा कि अनजाने में लाइन जज की गर्दन पर गेंद मारने के कारण यूएस ओपन टेनिस टूर्नमेंट से बाहर होने से उन्होंने बड़ा सबक सीखा। आठ दिन पहले की इस घटना से जोकोविक का 29 मैचों तक चला विजय अभियान भी थम गया था और उनका 18वां ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना भी टूट गया। इटैलियन ओपन खेलने के लिए यहां पहुंचे जोकोविच ने कहा कि मैं शारीरिक तौर पर जितनी कड़ी मेहनत रहा हूं, उतनी ही मानसिक और भावनात्मक रूप से भी कर रहा हूं। मैं कोर्ट के अंदर और बाहर अपना सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व पेश करना चाहता हूं। मैं समझता हूं कि मेरे अंदर भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है और मैं हमेशा से इस तरह का इंसान और खिलाड़ी रहा हूं। मैं इसे पूरी गंभीरता के साथ एक बड़े सबक के तौर पर लूंगा। मैं इस बारे में सोच रहा हूं। मैं समझ रहा हूं। मैं अपनी टीम से बात कर रहा हूं। जो कुछ हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण था। आपको आगे बढ़ना होगा।’ बता दें कि यूएस ओपन में शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच चौथे दौर में पाब्लो कारेनो बुस्टा के खिलाफ मैच के दौरान अयोग्य घोषित कर दिए गए थे। उन्होंने इसके तुरंत बाद कोर्ट छोड़ दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आवश्यक वस्तु संशोधन विधेयक को संसद की मंजूरी, प्याज एवं आलू सूची से होंगे बाहर

नयी दिल्ली : संसद ने अनाज, तिलहनों, खाद्य तेलों, प्याज एवं आलू को आवश्यक वस्तुओं की सूची से बाहर करने के प्रावधान वाले एक विधेयक आगे पढ़ें »

कम्प्यूटर से आंखों का काम होता तमाम

इन दिनों टी.वी., कम्प्यूटर एवं लैपटाॅप का अधिकाधिक उपयोग हो रहा है। इनके उपयोगकर्ता लंबे समय तक इससे चिपके रहते हैं। इसके अधिकाधिक उपयोग से आगे पढ़ें »

ऊपर