ला लीगा : बेंजेमा के दो गोल से रीयाल मैड्रिड जीता

बार्सिलोना : करीम बेंजेमा के दो गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड ने सेल्टा विगो को 3-1 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में खिताब की दौड़ को और कड़ा बना दिया। सेविला ने अपने गोलकीपर के आखिरी क्षणों में किये गये गोल से वल्लाडोलिड से 1-1 से ड्रॉ खेला जबकि एथलेटिक बिलबाओ और इबार के बीच मैच भी इसी अंतर से बराबरी पर छूटा। सेल्टा विगो पर जीत से रीयाल मैड्रिड अपने चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। रीयाल के 28 मैचों में 60 अंक हैं और वह शीर्ष पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड (27 मैचों में 63 अंक) से केवल तीन अंक पीछे है। बेंजेमा ने शनिवार को खेले गये मैच के पहले हाफ में टोनी क्रूस की मदद से दो गोल किये। इसके बाद उन्होंने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में मार्को असेनसियो के लिये भी गोल बनाया। सेल्टा विगो की तरफ से एकमात्र गोल सेंटी मिना ने 40वें मिनट में किया।

सेमीफाइनल में पहुंची मैनचेस्टर सिटी
मैनचेस्टर सिटी ने शनिवार को खेल गये मैच में एवर्टन को 2-0 से हराकर एफए कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनायी। जब मैच अतिरिक्त समय में खिंचने की स्थिति में दिख रहा था तब मैनचेस्टर सिटी की तरफ से इल्के गुंडोगन ने 84वें और केविन डि ब्रूएन ने 90वें मिनट में गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। एफए कप के एक अन्य क्वार्टर फाइनल में साउथम्पटन ने बोर्नमाउथ को 3-0 से हराकर पिछले चार सत्र में दूसरी बार अंतिम चार में जगह बनायी। साउथम्पटन की तरफ से नाथन रेडमंड ने दो गोल करने के अलावा मूसा जेनेपो के पहले गोल में भी मदद की। इस बीच प्रीमियर लीग के एकमात्र मैच में ब्राइटन ने न्यू कास्टल को 3-0 से हराया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

..झाड़ियों में मिली एक दिन की बच्ची

हरियाणा : फतेहाबाद के गांव बरसीन के पास झाड़ियों में 1 दिन की नवजात बच्ची बोरे में मिली है। शुक्रवार सुबह राहगीरों ने झाड़ियों में आगे पढ़ें »

हैवानियत ने शर्मसार किया रिश्ते को : अपाहिज पत्नी के साथ जबरन बनाता था संबंध, प्राइवेट पार्ट में डालता था…

पानीपत : हरियाणा के पानीपत से पति-पत्नी के रिश्ते को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक पति ने अपनी पत्नी के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर