पंजाब के किंग्स पर भारी पड़े कोलकाता के राइडर्स

अहमदाबाद : आईपीएल 2021 के 21वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने लगातार 4 हार के बाद पहली जीत दर्ज कर ली। कोलकाता ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। 6 मैच में दूसरी जीत के साथ केकआर की टीम पॉइंट टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गई। मैच से पहले टीम सबसे आखिरी यानी 8वें नंबर पर थी। वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ कोलकाता टीम की यह पिछले 6 मैच में 5वीं जीत है। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 9 विकेट गंवाकर 123 रन बनाये। इसके जवाब में कोलकाता टीम ने 5 विकेट गंवाकर 16.4 ओवर में ही 126 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। कप्तान ओएन मोर्गन ने 40 बॉल पर नाबाद 47 रन और राहुल त्रिपाठी ने 32 बॉल पर 41 रन की पारी खेली। पंजाब किंग्स के लिए मोइसेस हेनरिक्स, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और दीपक हुड्डा ने 1-1 विकेट लिया।

कोलकाता की खराब शुरुआत
छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 9 रन पर ही दोनों ओपनर गंवा दिये। पहले मोइसेस हेनरिक्स ने नीतीश राणा को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। इसके बाद मोहम्मद शमी ने शुभमन गिल को शिकार बनाया। गिल ने 9 रन बनाये। टीम 8 रन ही जोड़ सकी थी कि तीसरा झटका लगा। अर्शदीप सिंह ने सुनील नरेन को जीरो पर आउट किया। रवि बिश्नोई ने उनका शानदार कैच लपका। कोलकाता के लिए राहुल त्रिपाठी ने सबसे अधिक 41 रन बनाये। उन्हें दीपक हुडा ने पवेलियन भेजा। वहीं, रसेल 10 रन बनाकर रन आउट हुए।

केकेआर ने पंजाब को 123 रन पर रोका
इससे पहले केकेआर के गेंदबाजों ने अनुकूल पिच पर बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश करके पंजाब 9 विकेट पर 123 रन ही बनाने दिये। पंजाब की टीम शुरुआती ओवरों में ही अच्छी स्थिति में दिखी और इसके बाद उसने लगातार विकेट गंवाये। टीम अगर तिहरे अंक तक पहुंच पायी तो उसका श्रेय क्रिस जोर्डन को जाता है, जिन्होंने अंतिम क्षणों में 18 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 30 रन बनाये। प्रसिद्ध कृष्णा केकेआर के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 30 रन देकर 3 विकेट लिये जबकि सुनील नारायण (22 रन देकर दो) और पैट कमिन्स (तीन ओवर में 31 रन देकर दो) ने दो -दो विकेट लिये। युवा शिवम मावी (13 रन देकर एक) और वरुण चक्रवर्ती (24 रन देकर एक) ने भी कसी हुई गेंदबाजी की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेशी में नौकरी दिलाने के नाम पर कोलकाता में युवकों का अपहरण, ली गयी 5 करोड़ से अधिक की फिरौती

अंतरराष्ट्रीय किडनैपिंग व फिरौती वसूलनेवाले गिरोह का फंडाफोड़ न्यू टाउन के फ्लैट से 18 युवकों का उद्धार पंजाब और हरियाणा सहित अन्य राज्यों के युवकों को बनाते आगे पढ़ें »

महानगर में 41 नए ईवी चार्जिंग स्टेशन सथापित करेगा निगम

कोलकाता : महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने शहर भर में पार्किंग लॉट्स में करीब 41 चार्जिंग आगे पढ़ें »

ऊपर