शॉ की आंधी में उड़े कोलकाता के राइडर्स, 7 विकेट से हारा कोलकाता

अहमदाबाद : आईपीएल 2021 के 25वें मैच पृथ्वी शॉ की तूफानी अर्धशतक की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गये मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता टीम ने 154 रन बनाये। जवाब में दिल्ली की टीम ने 16.3 ओवर में 3 विकेट पर 156 रन बनाकर आसानी से मैच अपने नाम कर लिया। दिल्ली के लिए शॉ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों में 3 छक्के और 11 चौके की मदद से 82 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। शॉ के साथ उतरे शिखर धवन ने भी उनका बखूबी साथ निभाया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया। धवन ने 46 रनों का योगदान दिया। कोलकाता के लिये पैट कमिंस ने 3 विकेट झटके। इससे पहले आंद्रे रसेल ने 27 बॉल पर 45 रन और शुभमन गिल ने 38 बॉल पर 43 रन की पारी खेली। वहीं, दिल्ली के स्पिनर ललित यादव और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए। आवेश खान और मार्कस स्टोइनिस को 1-1 विकेट मिला।

शॉ ने जड़ा सीजन का सबसे तेज अर्धशतक
पृथ्वी शॉ ने 18 बॉल पर अर्धशतक जड़ रिकॉर्ड बनाया। यह इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक रहा। इससे पहले दीपक हुड्डा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 बॉल पर अर्धशतक जड़ा था। ओवरऑल टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्धशतक के मामले में पृथ्वी शॉ 15वें नंबर पर हैं। इस मामले में लोकेश राहुल 14 बॉल पर अर्धशतक के साथ टॉप पर हैं। साथ ही पृथ्वी शॉ की आईपीएल में यह 8वां अर्धशतक है।

धवन ने रैना को पीछे छोड़ा
शिखर धवन आईपीएल में सबसे ज्यादा 5502 रन के साथ दूसरे बल्लेबाज बन गये हैं। इस मामले में उन्होंने सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी रैना ने अब तक 199 मैच में 5489 रन बनाये हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली 6041 रन के साथ टॉप पर काबिज हैं।

पहले ओवर में 6 चौके लगाने वाले शॉ पहले बल्लेबाज
कोलकाता के खिलाफ पारी की शुरुआत करने आए पृथ्वी शॉ ने शिवम मावी के पहले ओवर में 25 रन बटोरे। इस ओवर में उन्होंने लगातार 6 गेंद पर 6 चौके लगाये। किसी भी सीजन में पारी के पहले ही ओवर में इस तरह से लागतार 6 गेंद पर चौके लगाने वाले वह पहले बल्लेबाज बने। 6 चौके की बात करे तो साल 2012 में अजिंक्य राहणे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक ओवर में हर गेंद पर चौके लगाए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नारदा कांडः तो क्या मोदी-शाह के निर्देश पर हुई गिरफ्तारी

कोलकाताः नारदा कांड मामले में सीबीआई द्वारा मंत्री सुब्रत मुखर्जी, मंत्री फिरहाद हकीम, पूर्व मेयर शोभन चटर्जी और विधायक मदन मित्रा की गिरफ्तारी को लेकर आगे पढ़ें »

36 घण्टे में अस्पताल ने मृतक का बना दिया 12 लाख का बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः निजी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद एक मरीज की मौत हो गई। अस्पताल में भर्ती करने का समय केवल 36 घंटे 14 आगे पढ़ें »

ऊपर