पिच के आलोचकों को कोहली की दो टूक, कहा-न्यूजीलैंड में 3 दिन में हारे, तब कोई नहीं बोला

अहमदाबाद : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली तीसरे पिंक बॉल टेस्ट के दौरान अहमदाबाद पिच को लेकर अपनी राय पर अडिग हैं। उनका यही मानना है कि पिच में कोई खराबी नहीं थी और केवल खराब बल्लेबाजी के कारण ही तीसरा टेस्ट मैच दो दिनों में समाप्त हो गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पिच पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हम 3 दिन में टेस्ट हार गए थे। तब किसी ने कुछ नहीं बोला था। लोग कह रहे थे हमारे बल्लेबाजों ने बेकार खेला और अब पिच पर सवाल उठा रहे हैं। कोहली ने कहा कि मुझे नहीं पता कि लोग बॉल और पिच पर इतना फोकस क्यों कर रहे हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि टीम जीत के लिए मैदान पर आती है या 5 दिन खेलने के लिए? उन्होंने साथ ही कहा कि सीमित ओवर से टेस्ट और फिर टेस्ट क्रिकेट से सीमित ओवर क्रिकेट खेलने के कारण खिलाड़ियों की डिफेंस तकनीक बिगड़ गई है, डिफेंस शॉट टेस्ट क्रिकेट का एक महत्वपूर्ण पहलू है जो पीछे छूट गया है। इस पर कोई बात नहीं करना चाहता है। धीमी पिचों पर खेलने के लिए कौशल की आवश्यकता है और जरूरी नहीं कि सिर्फ स्वीप शॉट ही खेला जाए। आप अपना खुद का तरीका भी ढूंढ़ सकते हैं। मेरे दृष्टिकोण से मुश्किल परिस्थितियों में डिफेंस शॉट मेरा सबसे अच्छा समाधान है, जहां मुझे पता है कि मैं बचाव कर सकता हूं और गेंद सिली प्वाइंट या शॉर्ट लेग पर नहीं जाएगी। यह खेल का एक पहलू है जो पीछे छूट गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ठाकुरपुकुर में महिला भाजपा समर्थक पर हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : रात को बाथरूम से लौट रही महिला पर धारदार हथियार से हमला किया गया। घटना ठाकुरपुकुर के सिलपाड़ा इलाके की है। आरोप आगे पढ़ें »

कालीघाट मंदिर में युवती से जबरन शादी करने की कोशिश, अभियुक्त गिरफ्तार

विरोध करने पर युवती से मारपीट कर तोड़ा मोबाइल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कालीघाट मंदिर में एक युवती को ले जाकर उससे जबरन शादी करने की कोशिश आगे पढ़ें »

सॉल्टलेक के दत्ताबाद मैं भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर किया तोड़फोड़

कारोना विस्फोट पर ममता ने मांगा प्रधानमंत्री से इस्तीफा

जिन राज्यों में चुनाव नहीं, वहां कोरोना के मामले अधिक : शाह

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

बटन इतना ज़ोर से दबाना कि बटन यहां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे – अमित शाह

मरीज तड़पता रहा, भर्ती कराने गए परिजनों को डॉक्टर कैमरे के सामने ही पीटते रहे

अमृता सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर करीना ने खोला बड़ा राज, कहा – मैं उनसे कभी नहीं………..

ऊपर