दशक के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए कोहली और अश्विन नामित

दुबई : भारत के करिश्माई कप्तान विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन को मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के दशक के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के लिए नामित किया गया। भारतीय कप्तान को पिछले 10 साल में शानदार प्रदर्शन के लिए सभी पांच पुरुष वर्ग में नामित किया गया। कोहली और अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामित किए गए 7 खिलाड़ियों में शामिल हैं। कोहली और अश्विन के अलावा जो रूट (इंग्लैंड), केन विलियमसन (न्यूजीलैंड), स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया), एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका) और कुमार संगकारा (श्रीलंका) इस पुरस्कार की दौड़ में शामिल अन्य खिलाड़ी हैं। वहीं, दशक के सर्वश्रेष्ठ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय पुरुष खिलाड़ी के वर्ग में कोहली के अलावा पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रन मशीन रोहित शर्मा भी दावेदारों में शामिल हैं। इस पुरस्कार के लिए लसिथ मलिंगा (श्रीलंका), मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), डिविलियर्स और संगकारा को भी नामित किया गया है। जबकि कोहली और रोहित को दशक के सर्वश्रेष्ठ टी-20 अंतरराष्ट्रीय पुरुष खिलाड़ी के वर्ग में भी नामित किया गया है। इस वर्ग के अन्य दावेदार राशिद खान (अफगानिस्तान), इमरान ताहिर (दक्षिण अफ्रीका), आरोन फिंच (ऑस्ट्रेलिया), मलिंगा और क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

beaten

ब्रेकिंग : तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या

बर्दवान : मंगलकोट विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 197 में भाजपा समर्थित उपद्रवियों ने तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या कर दी।घटना की आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी पर तंज – बंगाल के लोग अब चप्पल नहीं जूते पहनना चाहते हैं

कोलकाता : बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के लोग हवाई चप्पल नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर