केएल राहुल की वजह से इस भारतीय क्रिकेटर के टेस्ट करियर पर लग सकता है ब्रेक

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से अंग्रेजों के नाक में दम कर दिया, लेकिन इसकी वजह वो अपनी ही टीम के एक बल्लेबाज के लिए टेंशन का सबब बन गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज की 4 पारियों में केएल राहुल ने कुल 244 रन बनाए हैं। इस विकेटकीपर-बल्लेबाज की हर तरफ तरीफ हो रही है। उन्होंने 2019 के बाद पहली बार टेस्ट टीम में वापसी की और इस मौके को जमकर भुनाया। उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है।

लॉर्ड्स में राहुल का शानदार शतक

लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल ने 250 गेंदों में संयम से खेलते हुए 129 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 1 सिक्स लगाया। राहुल के इस बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने जीत की स्क्रिप्ट लिखी। राहुल को इस सेंचुरी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। उन्होंने इस स्टेडियम के ऑनर्स बोर्ड में भी अपना नाम लिखा लिया।

शुभमन गिल के करियर पर लग सकता है ब्रेक

केएल राहुल के बेहतरीन परफॉरमेंस के बाद शुभमन गिल की टेंशन बढ़नी लाजमी है, क्योंकि भारतीय टेस्ट टीम से उनका पत्ता कट सकता है। गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही गिल चोट के शिकार हो गए और उन्हें भारत वापस लौटना पड़ा। राहुल के आने से गिल के करियर पर खतरा तो नहीं है लेकिन थोड़ा ब्रेक जरूर लग सकता है।

भारतीय सरजमीं पर फ्लॉप रहे गिल

जब इंग्लैंड की क्रिकेट टीम भारत दोरे पर आई थी तब शुभमन गिल, रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर बने थे, लेकिन उस सीरीज में गिल का बल्ला खामोश रहा। अब टीम इंडिया को केएल राहुल के सही रिप्लेसमेंट मिल चुका है. ऐसे में गिल का प्लेइंग XI में वापसी मुश्किल है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में भाजपा सांसद के घर पहुंचे एनआईए अधिकारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बैरकपुर के सांसद सह प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के भाटपाड़ा स्थित निवास स्थल पर बमबारी मामले में जांच के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर