राजस्थान रॉयल्स के सामने केकेआर की कड़ी परीक्षा

दुबई : कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। रॉयल्स को शुरू से छुपा रुस्तम माना जा रहा था और उसने टूर्नामेंट की शुरुआत में ही अपना यह लक्षण जगजाहिर कर दिया। पिछले मैच में उसने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 224 रन के रिकार्ड लक्ष्य को हासिल किया। रॉयल्स ने अपने दोनों मैच जीते हैं और उसने बड़ी आसानी से 200 रन की संख्या को पार किया है। उसकी इन सफलताओं में संजू सैमसन और राहुल तेवतिया का योगदान अहम रहा है, जो अब तक स्टार खिलाड़ियों पर भारी पड़े हैं। वहीं, कप्तान स्टीव स्मिथ ने भरोसमंद की भूमिका निभायी है। उन्होंने दो अर्धशतक लगाये हैं जबकि सलामी बल्लेबाज जोस बटलर से टीम को धमाकेदार पारी का इंतजार है। ऐसी स्थिति में अगर केकेआर को रॉयल्स की बराबरी करनी है या उससे आगे निकलना है तो उसके सबसे बड़े स्टार आंद्रे रसेल और इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। हालांकि मोर्गन और रसेल को अभी तक कम मौके मिले हैं क्योंकि उन्हें बल्लेबाजी क्रम में पांचवें और छठे नंबर पर उतारा गया। केकेआर का टीम प्रबंधन इस मैच में उन्हें ऊपरी क्रम में उतार सकता है विशेषकर कैरेबियाई क्रिकेटर को जिन्होंने पिछले सत्र में 204.81 के स्ट्राइक रेट से 510 रन बनाये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रजनेश ने रचा इतिहास, पूर्व विजेता लुकास लैको को दी मात

नई दिल्ली : भारत के नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने एक और उपलब्धि हासिल की है। प्रजनेश ने जर्मनी में इस्मानिंग चैलेंजर के आगे पढ़ें »

80 बरस के हुए महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले

साओ पाउलो : ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले शुक्रवार को 80 बरस के हो गए लेकिन वह कोई बड़ा जश्न नहीं मना रहे हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर