बेंगलोर के ‘रॉयल चैलेंज’ के सामने केकेआर ने टेके घुटने

38 रन से हारा केकेआर, आरसीबी ने लगाई जीत की हैट्रिक

चेन्नई : ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स की आक्रामक परियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल टी-20 मैच में रविवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 38 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बनाये। इसके जवाब में केकेआर टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ आरसीबी की टीम 3 मैचों में 6 अंक के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गयी है। केकेआर की 3 मैचों में यह दूसरी हार है। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे अधिक 31 रन बनाये। उनके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन ने 29 व शाकिब अल हसन ने 26 रनों की पारी खेली। बेंगलोर की तरफ से जैमिसन ने 3 जबकि चहल और हर्षल ने दो-दो विकेट हासिल किये।

मैक्सवेल- डिविलियर्स की धमाकेदार पारी 
टॉस जीत कर बल्लेबाजी के लिए उतरी आरसीबी के लिए चेपक की मुश्किल मानी जाने वाली पिच पर मैक्सवेल ने 49 गेंद की पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगा कर 78 रन बनाये जबकि डिविलियर्स ने महज 34 गेंद में 9 चौके और 3 छक्को की मदद से नाबाद 76 रन बनाये। कप्तान विराट कोहली (05) और रजत पाटीदार (01) के विकेट को जल्दी गंवाने के बाद मैक्सवेल ने देवदत्त पडीक्कल (25) के साथ तीसरे विकेट के लिए 86 और एबी डिविलियर्स के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रन की शानदार साझेदारी की। मैक्सवेल के आउट होने के बाद डिविलियर्स की आक्रामक पारी से आरसीबी ने आखिरी तीन ओवरों में 56 रन बटोरे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

योग्य प्रार्थियों को नौकरी देने के लिए राज्य तैयार, एसएससी पहुंचा कोर्ट

जरूरी हो तो 'गलत तरीके' की गयी नियुक्तियाें को भी रद्द करने को तैयार कुल 14,977 पद सृजित किये जा रहे हैं इनमें से 5,261 पद सृजित आगे पढ़ें »

‘एजेंसी की गिरफ्तारी पर असम्मानित महसूस किया था सुब्रत दा ने’

एकडालिया के उद्घाटन पर ममता ने किया सुब्रत दा को याद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एकडालिया पूजा पंडाल का उद्घाटन करने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वर्गीय आगे पढ़ें »

ऊपर