जूनियर महिला हॉकी टीम ने चिली को 5-3 से हराया

सैन्टियागो (चिली) : स्ट्राइकर ब्यूटी डुंगडुंग की हैट्रिक की मदद से भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने कोरोना महामारी के बाद एक साल में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए चिली को 5-3 से हरा दिया। झारखंड की इस स्ट्राइकर ने 29वें, 38वें और 52वें मिनट में गोल दागे। वहीं लालरिंडिकी ने 14वें और संगीता कुमारी ने 30वें मिनटमें गोल किये। चिली के लिये सिमोन अवेली (दसवां), पाउला सैंज (25वां) और फर्नांडा एरिएटा (49वां मिनट) ने गोल किये। चिली की टीम ने शुरू में गेंद पर नियंत्रण में बाजी मारी और दसवें ही मिनट में पहला गोल कर दिया। भारत ने हालांकि चार मिनट बाद बराबरी का गोल दागा। मेजबान ने 25वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को तब्दील करके फिर बढत बनाई। भारत ने जवाबी हमले तेज कर दिये और दसका फायदा भी उसे मिला जब 29वें और 30वें मिनट में दो गोल हुए। इसके बाद से भारतीयों ने मैच पर से पकड़ नहीं छोड़ी। डुंगडुंग ने 38वें मिनट में अपना दूसरा और भारत का चौथा गोल किया। इस बीच चिली ने फिर पेनल्टी को तब्दील करके बराबरी की कोशिश की। भारतीय युवा टीम ने हालांकि चिली को वापसी का मौका नहीं दिया और डुंगडुंग ने 52वें मिनट में गोलों की हैट्रिक पूरी करके भारत की जीत पर मुहर लगा दी।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अर्जेंटीना की जूनियर टीम से ड्रॉ खेला
ब्यूनस आयर्स : शर्मिला देवी और दीप ग्रेस इक्का के एक एक गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने अर्जेंटीना दौरे की शुरूआत मेजबान जूनियर टीम के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ के साथ की। बराबरी के मुकाबले में भारत के लिये युवा स्ट्राइकर शर्मिला (22वां) और अनुभवी इक्का)31वां मिनट) ने गोल दागे। अर्जेंटीना के लिये पाउला सांटामारिना (28वां) और ब्रिसा ब्रगेसेर (48वां) ने गोल किये। भारतीय टीम कोरोना वायरस महामारी के कारण करीब एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही है। मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने हॉकी इंडिया द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा कि यह लंबे समय बाद पहला मैच था। लगभग एक साल बाद खेलते हुए लय में आने में समय लगता है। हम 23 खिलाड़ियों को लेकर उतरे हैं ताकि सभी को लंबे समय बाद खेलने का अनुभव मिल सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अश्विन और पटेल ने इंग्लैंड को 112 रन पर ढेर किया

अहमदाबाद : अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की बलखाती गेंदों के दम पर भारत ने दूधिया रोशनी में खेल जा रहे तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच आगे पढ़ें »

करीना कपूर की वजह से सलमान खान और संजय लीला भंसाली के बीच हुई थी अनबन

मुम्बई : बॉलिवुड के सबसे अच्छे डायरेक्टर्स में एक माने जाने वाले संजय लीला भंसाली ने अपने करियर में बेहतरीन सुपरहिट फिल्में दी हैं। संजय आगे पढ़ें »

ऊपर