जेमीसन की घातक गेंदबाजी, पाकिस्तान ने पहली पारी में 297 रन बनाये

क्राइस्टचर्च : तेज गेंदबाज काइल जेमीसन के कहर के बीच पाकिस्तान ने अनुभवी अजहर अली की 93 रन की पारी की मदद से न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन रविवार को यहां अपनी पहली पारी में 297 रन बनाये। अपना छठा टेस्ट मैच खेल रहे जेमीसन ने अतिरिक्त उछाल और मूवमेंट से बल्लेबाजों को खासा परेशान किया तथा 69 रन देकर पांच विकेट लिये। न्यूजीलैंड के टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण के फैसले के बाद जेमीसन ने सुबह के सत्र में तीन ओवर के अंदर तीन विकेट लेकर पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 83 रन कर दिया था। इसके बाद अजहर और कप्तान मोहम्मद रिजवान (61) ने पांचवें विकेट के लिये 88 रन जोड़कर टीम को इन झटकों से उबारा। जेमीसन ने दूसरे सत्र में रिजवान को आउट करके अपना चौथा विकेट लिया जबकि अंतिम सत्र में फहीम अशरफ (48) का विकेट लेकर तीसरी बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया। अजहर अली ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वह अपने 18वें शतक से चूक गये। टिम साउथी ने शान मसूद (शून्य) को तीसरे ओवर में आउट कर दिया जिसके बाद अजहर ने क्रीज पर उतरकर पारी संवारने का काम किया और अपने करियर का 32वां अर्धशतक लगाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टीकाकरण फिर शुरू, ‘कोविन पोर्टल’ में आई तकनीकी परेशानी

स्वास्थ्य विभाग का निर्देशः ताकि वैक्सीन डोज की एक बूंद भी न हो बेकार कोलकाताः पश्चिम बंगाल के 207 स्थलों पर सोमवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान आगे पढ़ें »

नंदीग्राम से ममता के लड़ने की घोषणा पर विपक्ष ने बोला हमला

‘भवानीपुर में हार समझ चुकी हैं, इसलिए नंदीग्राम को चुना’ कोलकाता : अपने विधानसभा केंद्र भवानीपुर में हारेंगी, इस कारण पूर्व मिदनापुर के नंदीग्राम से भी आगे पढ़ें »

ऊपर