जडेजा का जलवा, सीएसके ने रोका आरसीबी का विजय रथ

मुंबई : रविंद्र जडेजा ने पहले हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में रिकॉर्ड 37 रन बटोरे और फिर गेंदबाजी में कमाल दिखाकर 3 विकेट लिये, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) रविवार को आईपीएल मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को 69 रन से करारी शिकस्त देकर लगातार चौथी जीत के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। जडेजा ने शुरू में जीवनदान मिलने के बाद 28 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन बनाये, जो टी-20 में उनका सर्वोच्च स्कोर है। उनकी इस धमाकेदार पारी तथा फाफ डुप्लेसिस (50) और रुतुराज गायकवाड़ (33) के बीच पहले विकेट के लिये 74 रन की साझेदारी से सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 191 रन बनाये। जडेजा ने इसके बाद अपनी बायें हाथ की स्पिन गेंदबाजी का कमाल दिखाया और 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट लिये। लेग स्पिनर इमरान ताहिर (16/2) ने उनका अच्छा साथ दिया जिससे आरसीबी की टीम नौ विकेट पर 122 रन ही बना पायी। आरसीबी की लगातार 4 जीत के बाद यह पहली हार है।

जडेजा ने एक ओवर में रिकॉर्ड 37 रन बटोरे
यह मैच पूरी तरह से जडेजा के नाम रहा। उन्होंने आखिरी ओवर के धमाल से आरसीबी पर दबाव बना दिया था जो विराट कोहली की टीम की बल्लेबाजी में भी नजर आया। पटेल अब तक डेथ ओवरों में आरसीबी के लिये तुरुप का इक्का साबित हो रहे थे। लेकिन जडेजा ने 20वें ओवर में उन पर 5 छक्के ओर एक चौका लगाया। इनमें एक नोबॉल भी थी। इस ओवर में कुल 37 रन बने और यह आईपीएल इतिहास का संयुक्त रूप से सबसे महंगा ओवर बन गया।

फेल हुए आरसीबी के धुरंधर
आरसीबी पावरप्ले में दो विकेट पर 65 रन बनाने में सफल रहा लेकिन जडेजा ने इसके बाद गेंद थामी और लगातार ओवरों में वाशिंगटन सुंदर (7) और ग्लेन मैक्सवेल (22) को पवेलियन भेजकर आरसीबी की स्थिति नाजुक कर दी। जडेजा ने इसके बाद डैन क्रिस्टियन (1) को रन आउट भी किया और एबी डिविलियर्स (4) को अपने टर्न से गच्चा देकर उनका लेग स्टंप हिला दिया। इससे सीएसके की जीत सुनिश्चित हो गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

23 मई तक खड़गपुर आईआईटी में लॉकडाउन

खड़गपुर : आईआईटी-खड़गपुर ने बृहस्पतिवार कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से 23 मई तक कार्यालय बंद करने की घोषणा की। इसके सचिव तमाल नाथ आगे पढ़ें »

केंद्र की भूमिका पर झुंझलाये अर्जुन सिंह

बुधवार की देर रात कड़ी सुरक्षा के बीच सांसद के घर पर हुई बमबारी बैरकपुर : भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर को लक्ष्य कर बुधवार आगे पढ़ें »

ऊपर