क्या विराट कोहली और सौरभ गांगुली के बीच है ‘मनमुटाव’?

नई दिल्लीः विराट कोहली और सौरभ गांगुली के रिश्ते हालिया वक्त में काफी चर्चा में रहे हैं। सफेद बॉल क्रिकेट में कप्तानी को लेकर दोनों ने अलग-अलग राय जाहिर की। इसके बाद यह विवाद सतह पर आ गया। कोहली ने 15 जनवरी को टेस्ट कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया। इसके बाद इन अटकलों को और हवा मिली कि इन दोनों के बीच में सब कुछ ठीक नहीं। हालांकि कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले को निजी फैसला बताया था। वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी कोहली के इस्तीफे को सम्मान के साथ स्वीकार किया। लेकिन पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ को लगता है कि भले ही दोनों खुले तौर पर कुछ न कहें लेकिन दोनों के बीच में ‘मनमुटाव’ है। लतीफ ने अपने शो कॉट बिहाइंड में कहा, ‘ऐसा इसलिए होता है क्योंकि बोर्ड के साथ आपका मन-मुटाव होता है। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि विराट क्या कहते हैं और सौरभ गांगुली क्या ट्वीट करते हैं, यह दो दिग्गजों के बीच की लड़ाई है।’

इससे पहले गांगुली और कोहली के बीच विरोधाभास खुलकर सामने आया है। विराट कोहली ने जब टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी तो गांगुली ने कहा कि उन्होंने विराट को ऐसा करने से रोका था लेकिन विराट से प्रेस कॉन्फ्रेंस में इससे इनकार किया था। विराट ने कहा था कि किसी ने भी उन्हें कप्तानी छोड़ने से नहीं रोका था। इसके बाद वनडे कप्तानी से विराट को हटा देने के बाद विवाद आगे आया। टी20 कप्तानी छोड़ते समय कोहली ने कहा था कि वह वनडे और टेस्ट की कप्तानी करते रहना चाहेंगे। लेकिन, वैसा हुआ नहीं जैसा कोहली ने सोचा था। लतीफ को लगता है कि इस पूरे प्रकरण से सिर्फ कोहली ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट को भी अस्थिर करेगा।

लतीफ ने कहा, ‘कुछ लोग इमोशनल होते हैं। वे जानते हैं कि कोहली को कब और कैसे उकसाया जा सकता है। जब उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया, उन्हें वनडे की कप्तानी से भी हटाया गया। आपने सिर्फ कोहली को ही अस्थिर नहीं किया, आपने भारतीय क्रिकेट को अस्थिर कर दिया।’ कोहली अभी सिर्फ 33 साल के हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे कामयाब कप्तान हैं। कोहली को अब दूसरे खिलाड़ी के अंडर खेलना होगा। शायद दूसरे खिलाड़ी को कप्तान के रूप में वैसे ही तैयार करना जैसे महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें ग्रूम किया था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः कोलकाता में भी मंडराया मंकी पॉक्स का साया

कोलकाता : मंकी पॉक्स लेकर राज्य में भी ख़तरा मंडरा रहा है। यही कारण है कि एयरपोर्ट व विभिन्न सीमाई इलाकों में इसे लेकर सतर्कता आगे पढ़ें »

पत्नी की लाश संग सोता रहा शराबी पति, धारदार हथियार से कर दिया था कत्ल

बिना जबड़े का है ये शख्स, ना बोल पाता है, ना खा, बताया कैसे मिली दुल्हन

बंगाल में भाजपा को 11 महीने में 5 बड़े नेताओं ने दिया बड़ा झटका

बेहला में अधेड़ महिला का सड़ा-गला शव मिला

300 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 6 साल का बच्चा

ब्रेकिंगः अर्जुन के कार्यालय से हटाये जा रहे भाजपा के झंडे और पोस्टर्स

ब्रेकिंग : बंगाल में भाजपा को जोर का झटका, 26 महीने बाद अर्जुन की घरवापसी

श्रीदेवी के साथ बोनी कपूर मना रहे थे सुहागरात तो अर्जुन और उनकी मां का हुआ बुरा हाल, खुद एक्टर ने सुनाया दर्द…

मंडप के नीचे खुली दूल्हे की पोल, सात फेरों से पहले गिरी विग, गंजा पति देखकर भड़की दुल्हन ने…

ऊपर