आईपीएल : करीबी मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को हराया

कोलकाता की हैदराबाद पर लगातार तीसरी जीत, मनीष-बेयरस्टो पर भारी पड़ी नीतीश-त्रिपाठी की पारी

चेन्नई : चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गये आईपीएल के 14वें सीजन के तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 10 रनों से हरा दिया। इस मैच में कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाये। जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर सिर्फ 177 रन ही बना सकी। इस तरह हैदराबाद का केकेआर के खिलाफ लगातार तीसरी हार है। इससे पहले पिछले सीजन में कोलकाता ने दोनों मैच में हैदराबाद को हराया था। इससे पहले केकेआर ने सलामी बल्लेबाज नीतिश राणा (80) और राहुल त्रिपाठी (53) के अर्धशतकों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 6 विकेट पर 187 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। सनराइजर्स हैदराबाद के लिये राशिद खान (24 रन देकर दो विकेट) ने फिर शानदार गेंदबाजी की और बल्लेबाजों को परेशान किया जबकि टीम के अन्य गेंदबाज बल्लेबाजों के लिये मुफीद विकेट पर इतने असरदार नहीं दिखे। दिनेश कार्तिक (9 गेंद में 22 रन) ने अंत में केकेआर की पारी को तेजी से बढ़ाया लेकिन इसके बावजूद टीम अंतिम 5 ओवर में केवल 42 रन ही जुटा सकी।

बेयरस्टो व मनीष पांडे के अर्धशतक
लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। टीम के कप्तान डेविड वार्नर सस्ते में आउट हो गये। उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 रन पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवा दिया। साहा को शाकिब अल हसन ने 7 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। हैदराबाद के लिए मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 44 गेंद पर 61 रन की नाबाद पारी खेली। हालांकि, यह काफी नहीं रहा और टीम को हार का सामना करना पड़ा। बेयरस्टो ने मनीष के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 67 गेंदों पर 92 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद मोहम्मद नबी 14 रन और विजय शंकर 11 रन बनाकर आउट हुए। नबी को प्रसिद्ध और शंकर को रसेल ने आउट किया। दोनों का कैच मोर्गन ने लिया। प्रसिद्ध कृष्णा ने केकेआर की ओर से सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले दिग्‍गज खिलाड़ियों ने दी संन्‍यास की धमकी

नई दिल्ली :भारत और श्रीलंका के बीच इस साल जुलाई में वनडे और टी20 मैचों की सीरीज प्रस्‍तावित है l हालांकि कोरोना वायरस के बढ़ते आगे पढ़ें »

नारदा कांडः अभिषेक बनर्जी ने कहा- ‘कोर्ट पर है पूरा भरोसा’

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में नारदा स्टिंग मामले में टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बयान के खिलाफ टीएमसी के कार्यकर्ता पूरे राज्य आगे पढ़ें »

ऊपर