आईपीएल को मिला नया स्पॉन्सार, अब चीनी कंपनी वीवो नहीं…

नई दिल्लीः चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी वीवो अब आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सर नहीं रहेगी। उनकी जगह टाटा ग्रुप को आईपीएल का नया टाइटल स्पॉन्सर बनाया गया है। अगले साल यानी 2023 से टूर्नामेंट अब टाटा आईपीएल के नाम से जाना जाएगा। पिछले साल चीन और भारत में तनाव के बीच वीवो से टाइटल राइट्स ट्रांसफर नहीं हो पाया था। वीवो 2022 तक ही आईपीएल की स्पॉन्सर रहेगी। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने इसकी जानकारी दी है। मंगलवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में ये फैसला लिया गया।

बीसीसीआई को हर साल 440 करोड़ रुपए देती है वीवो
चीनी कंपनी वीवो आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए बीसीसीआई को हर साल 440 करोड़ रुपए देती है। पिछले साल भारत-चीन के बीच हुए विवाद के कारण जब देश में विरोध हुआ, तब एक साल के लिए वीवो को ब्रेक लेना पड़ा था। इससे पहले आईपीएल 2020 के सीजन में फैंटेसी गेमिंग फर्म ड्रीम-11 टाइटल स्पॉन्सर रही थी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद में पार्सल ब्लास्ट

मालदाह : हावड़ा के बाद इस बार उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद से पार्सल ब्लास्ट की खबर आ रही है। इस घटना में कम से कम आगे पढ़ें »

ऊपर