आईपीएल : धवन और शॉ ने धोनी के धुरंधरों को धो डाला

दिल्ली की 7 विकेट से धमाकेदार जीत, पहले ही मैच में पंत ने धोनी को हराया, धवन-शॉ ने जड़े अर्धशतक

मुंबई : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के दूसरे मैच में शिखर धवन (85) और पृथ्वी शॉ (72) के शानदार अर्धशतक की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस तरह बतौर कप्तान पहली बार आईपीएल खेल रहे ऋषभ पंत ने 14वें सीजन का पहला मैच जीत लिया है। दिल्ली की चेन्नई के खिलाफ यह लगातार तीसरी जीत है। पिछले सीजन में चेन्नई ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली टीम से 2 मैच खेले थे और दोनों में हार मिली थी। धोनी को आदर्श मानने वाले पंत ने अपनी कप्तानी के पहले ही मैच में माही को पहले टॉस में हराया। इसके बाद मैच में भी शिकस्त दी। बल्लेबाजी में भी पंत आगे रहे। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने 12 बॉल पर 15 रन बनाए, जबकि धोनी 2 बॉल खेलकर खाता नहीं खोल सके। इससे पहले आईपीएल में वापसी कर रहे सुरेश रैना के 36 गेंद में 54 रन की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट पर 188 रन बनाये। सैम कुरेन ने आखिरी ओवरों में सिर्फ 15 गेंद में 34 रन बनाये, जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे।

दिल्ली की शानदार शुरुआत
धवन और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 138 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को ड्वेन ब्रावो ने तोड़ा और पृथ्वी शॉ को 72 रन पर आउट किया। शिखर धवन को 85 रन पर शार्दुल ठाकुर ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। पृथ्वी शॉ ने 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया तो वहीं गब्बर ने भी 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। रिषभ पंत ने नाबाद 15 रन की पारी खेली जबकि स्टॉयनिस 14 रन बनाकर आउट हुए।

पृथ्वी शॉ को 2 जीवनदान मिले
मैच में पृथ्वी शॉ को दो जीवनदान मिले। पहले 8वें ओवर की दूसरी बॉल पर मिचेल सेंटनर ने उनका आसान कैच छोड़ा। ओवर मोइन अली का था। इस समय पृथ्वी 38 रन बनाकर खेल रहे थे। दूसरा जीवनदान 10वें ओवर की तीसरी बॉल पर मिला। इस बार मोइन की बॉल पर ही ऋतुराज गायकवाड ने कैच छोड़ा। इस समय पृथ्वी 47 रन पर खेल रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शेरनी’ बन दहाड़ेंगी विद्या बालन

मुंबईः विद्या बालन फिल्म शकुंतला देवी से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कदम रख चुकी हैं। शकुंतला देवी को रिलीज हुए एक साल पूरा होने वाला है। आगे पढ़ें »

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: पहली बार तटस्थ स्थल पर मैच खेलेगा भारत

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल होगा। जब दोनों टीम रोज बाउल में उतरेगी तो आगे पढ़ें »

ऊपर