IPL नीलामी : आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने मौरिस

चेन्नई : दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस चेन्नई में आईपीएल 2021 सत्र के लिए गुरुवार को चल रही खिलाड़ियों की नीलामी में अबतक के सबसे मंहगे बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। आईपीएल के पिछले सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलने वाले मौरिस का बेस प्राइस 75 लाख रूपये था और उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रूपये में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया। इससे पहले, आईपीएल के पिछले सत्र के लिए हुई नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 15.50 करोड़ रूपये में खरीदा था जो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी थे।

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भारत के युवराज सिंह हैं, जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स (उस समय दिल्ली डेयरडेविल्स) ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था। यह आईपीएल का एक रिकार्ड है। सीजन 14 के लिए जब नीलामी शुरू हुई तो आस्ट्रेलिया के ऑलराउंड़र ग्लैन मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 14.25 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था लेकिन मौरिस ने उनका रिकार्ड तोड़ दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में स्कूटी की सियासत : स्मृति ईरानी ने भी बंगाल की सड़कों पर दौड़ाई स्कूटी

कोलकाता : बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के स्कूटी वाले प्रदर्शन का जवाब देने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मैदान में उतर आईं हैं। आगे पढ़ें »

स्कूलों ने जारी किया फरमान : नहीं हैं काले बाल तो देना होगा प्रमाण

नई दिल्ली : भारत में अकसर स्कूलों में डिसीप्लिन के तहत बच्चों को बालों की ओवर स्टाइलिंग के लिए डांट पड़ती है। लेकिन कैसा हो आगे पढ़ें »

ऊपर