आईपीएल 2022 का हिस्सा होंगी ये 2 नई टीमें, इन शहरों पर रखे गए नाम

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन होगा। इस बड़े ऑक्शन से पहले दो और नई टीम आईपीएल में जुड़ चुकी हैं। ये दोनों टीमें अहमदाबाद और लखनऊ के नाम पर होंगी। इसी के साथ आईपीएल में अब कुल टीमों की संख्या 10 हो चुकी है। पिछले कुछ सालों से लगातार आईपीएल में 8 टीमें एक दूसरे का सामना करती आ रही हैं। 2011 में पहली बार 10 टीमें आईपीएल में शामिल की गई थीं, लेकिन अब एक बार फिर से आईपीएल में 10 टीमें एक ट्रॉफी के लिए आपस में भिड़ेंगी। आईपीएल में अब अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें भी बाकी टीमों का सामना करती हुई नजर आएंगी।

बता दें कि सीवीसी कैपिटल पार्टनर ग्रुप ने अहमदाबाद की टीम का मालिकाना हक जीता है, जबकि आरपीएसजी ग्रुप लखनऊ टीम के मालिक होंगे। इसके अलावा चेन्नई, मुंबई, हैदराबाद, बैंगलोर, कोलकाता, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली की टीमें पहले से आईपीएल खेलती हैं।

अगले साल होगा मेगा ऑक्शन

अगले साल आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन होना है। इस ऑक्शन से पहले सभी आईपीएल टीमें अपने साथ सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी। ऐसे में सभी टीमों में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। चाहे वो महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके हो, रोहित शर्मा की मुंबई हो या विराट की आरसीबी, सभी टीमें नए खिलाड़ियों से भर जाएंगी और पूरी तरह बदली हुई भी नजर आएंगी।

सीएसके ने जीता 2021 का खिताब

धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने 2021 सीजन का खिताब जीता। ये सीएसके की कुल चौथी आईपीएल ट्रॉफी थी। इससे पहले सीएसके 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। सीएसके के अलावा रोहित शर्मा की मुंबई ने आईपीएल खिताब 5 बार जीता है। वहीं केकेआर ने 2 और सनराइजर्स हैदराबाद ने 1 बार आईपीएल का खिताब जीता।

 

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कपूर और लौंग जलाने से दूर होती है घर की….

कोलकाताः लौंग एक ऐसी चीज है जिसका उपयोग अनेक कामों में किया जाता है जैसे किचन में मसाले के रूप में, आयुर्वेद में औषधि के आगे पढ़ें »

ऊपर