आईपीएल 2021 नीलामी : मोईन और मलान पर निगाहें, मैक्सवेल के लिए भिड़ेगी दो टीमें

चेन्नई : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल और इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजी आलराउंडर मोईन अली पर गुरुवार को यहां होने वाली आईपीएल की खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान बड़ी बोली लगने की उम्मीद है। नीलामी के लिये कुल 292 खिलाड़ियों को सूचीबद्ध किया गया है जिनमें से 164 भारतीय और 125 विदेशी हैं। नीलामी में 3 एसोसिएट खिलाड़ी भी होंगे। आठ फ्रेंचाइजी टीमों को 61 स्थान भरने हैं, जिसमें से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सबसे ज्यादा 11 स्थान पर खिलाड़ियों को चुनना है। इसके लिये उनके पास 35.4 करोड़ रुपये हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के पास केवल 3 ही स्थान उपलब्ध हैं, जिसके लिये उनके पास 10.75 करोड़ रुपये हैं। सबसे ज्यादा राशि अनिल कुंबले की कोचिंग वाली पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) के पास हैं। उनके पास 9 स्थान के लिये 53.20 करोड़ उपलब्ध हैं।

मलान हो सकते है सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी
भारत में आयोजित होने वाले आईपीएल में एक नाम सभी के आकर्षण का केंद्र होगा और वह दुनिया के नंबर एक रैंकिंग पर काबिज इंग्लैंड के टी-20 बल्लेबाज डेविड मलान हैं। उनका स्ट्राइक रेट टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में करीब 150 का है, जिससे कुछ टीम इस 33 साल के खिलाड़ी पर उनके 1.5 करोड़ के आधार मूल्य से ज्यादा की बोली लगाना पसंद करेंगी। इसके इतर सभी का ध्यान बिग हिटर और धीमी गति गेंदबाजों पर लगा होगा, जिसमें मैक्सवेल और मोईन पूरी तरह से फिट बैठते हैं। वहीं एक और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर भी सबकी निगाहें होंगी।

अनुभव को तरजीह देगी चेन्नई 
नीलामी में एक टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर भी सभी की निगाहें लगी होंगी क्योंकि पिछला 2020 सत्र उनके लिये काफी खराब रहा, जिसमें वह टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार आईपीएल के प्ले ऑफ के लिये क्वालीफाई नहीं कर पायी। महेंद्र सिंह धोनी और मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने अपनी टीम में युवाओं के बजाय अनुभव को अहमियत दी है। इसका उदाहरण रोबिन उथप्पा हैं, जिन्होंने कम से कम पांच सत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन ट्रेडिंग विंडो के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें राजस्थान रॉयल्स से पूर्ण-नकद करार के तहत लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जानिए महिलाओं के बूब्स की बनावट और साइज से जुड़ी कई रोचक बातें

कोलकाताः एक महिला के लिए उसके ब्रेस्ट यानि कि स्तन जिन्हें हम आम बोलचाल की भाषा में बूब्स कहते हैं वो उसके शरीर के आकर्षण आगे पढ़ें »

क्या आपका वेजाइनल डिस्‍चार्ज फीका कर देता है आपके अंडरवियर का रंग

कोलकाता : गर्ल्‍स, आपके पास एक ऐसी सुपर पॉवर है जिसके बारे में आप जानती भी नहीं हैं। कोई अंदाज़ा है कि आप अपने अंडरवियर आगे पढ़ें »

ऊपर