आईपीएल 2020 : आंखें बंद तो डब्बा गुल !

– यह हार आंखें खोलने वाली, हमें अधिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए : अय्यर

दुबई: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार के बाद कहा कि यह आंखें खोलने वाली है और साथ ही उन्होंने फॉर्म में चल रहे शिखर धवन के अलावा टीम के अन्य बल्लेबाजों से अधिक जिम्मेदारी लेने को कहा।

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 164 रन बनाए लेकिन उसे पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सलामी बल्लेबाज धवन बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और पिछली चार पारियों में नाबाद 69, 57, नाबाद 101 और नाबाद 106 रन बना चुके हैं। अय्यर ने मैच के बाद आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘यह हमारे लिए आंखें खोलने वाला मुकबला था। आगे हमें कड़ी स्थिति और मजबूत टीमों का सामना करना पड़ेगा। अतीत में हमने शानदार क्रिकेट खेला है लेकिन हमें इसे अतीत में ही छोड़ना होगा।’ उन्होंने कहा, ‘हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, खुलकर खेलना होगा और अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी। हमें क्वालीफाई करने के लिए एक मैच और जीतना है और इसे ध्यान में देखते हुए हमें एक बार में एक मैच पर ध्यान लगाना होगा।’

पंजाब की टीम के खिलाफ धवन ने 106 रन बनाए लेकिन अय्यर, पृथ्वी साव, मार्कस स्टोइनिस, ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर मिलकर 54 रन ही बना सके। अय्यर ने कहा, ‘शिखर धवन जिस तरह खेल रहा है उसकी मुझे काफी खुशी है। एक बल्लेबाज के रूप में वह हमारे लिए शानदार मंच तैयार कर रहा है। हमें अपनी भूमिका अच्छी तरह पता होनी चाहिए।’ दिल्ली के कप्तान का हालांकि मानना है कि बल्लेबाजों की मानसिक स्थिति अच्छी है और यह हार सिर्फ एक झटका है।

अय्यर ने कहा, ‘इसके अलावा मेरा मानना है कि सभी बल्लेबाजों की मानसिक स्थिति काफी अच्छी है और यहां से कुछ मैचों में नतीजा प्रतिकूल हो सकता है और थकान हावी हो सकती है। इसे एकतरफ रखकर हमें अपने मजबूत पक्षों पर ध्यान लगाना होगा।’ अय्यर ने दुबई के विकेट पर दोष नहीं डाला क्योंकि उनका मानना है कि यह दोनों पारी में समान रहा।

दिल्ली के कप्तान ने स्वीकार किया कि तुषार देशपांडे के पारी के पांचवें ओवर ने किंग्स इलेवन पंजाब को जरूरी लय दी जिसमें 26 रन बने। उन्होंने कहा, ‘पावर प्ले के पांचवें ओवर ने निश्चित तौर पर उन्हें लय दी लेकिन इसके अलावा हमने कड़ा खेल दिखाया और मैच को अंत तक ले गए।’ अय्यर ने कहा, ‘हमने कुछ रन आउट और कैच गंवाए लेकिन यह खेल का हिस्सा है। अगले कुछ दिनों में ट्रेनिंग के दौरान हम कड़ी मेहनत करेंगे।’ मुंबई रणजी टीम के अय्यर के साथी देशपांडे के पारी के पांचवें ओवर में क्रिस गेल ने तीन चौके और दो छक्के जड़े थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देव दीपावली पर रोशनी में नहाया काशी

वाराणसीः स्वर्गलोक से धरती पर पधार रहे देवताओं के स्वागत को काशी पूरी तरह सज-धज कर तैयार है। देव दीपावली को लेकर यही कहा जाता आगे पढ़ें »

सावधान! दांतों में हो रही ऐसी दिक्कत तो कोरोना…

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का इंसान के दांतों पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 की चपेट में आगे पढ़ें »

ऊपर