आईपीएल 2020 : प्लेऑफ में मजबूत पकड़ बनाने आज दिल्ली से भिड़ेगा मुंबई

दुबई : आईपीएल के 13वें सीजन के 51वें मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच मुकाबला होगा। मौजूदा चैम्पियन मुंबई प्ले ऑफ में जगह सुरक्षित कर चुकी है, लेकिन वह दिल्ली के खिलाफ मैच में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतेगी और जीत दर्ज कर शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। दुबई में यह मैच आज दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा।

बताते चलें कि, चेन्नई सुपर किंग्स की गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर 6 विकेट की जीत से मुंबई की प्ले ऑफ में जगह भी पक्की हो गई है। मौजूदा चैम्पियन के अभी 16 अंक हैं और उसका नेट रन रेट भी अच्छा है। उसका शीर्ष दो में बने रहना लगभग तय है।

किंग्स इलेवन पंजाब, केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगातार तीन हार के बावजूद दिल्ली 12 मैचों में 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। इन तीन पराजय से दिल्ली की आंख खुल गई होगी कि टूर्नामेंट में किसी भी स्तर पर ढिलाई बरतना महंगा पड़ सकता है। उसे प्ले ऑफ में जगह पक्की करने के लिए एक जीत की जरूरत है।

दिल्ली के लिए आखिरी दो मैच आसान नहीं होने वाले हैं क्योंकि उसका सामना टूर्नामेंट की चोटी की दो टीमें मुंबई और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। अगर दिल्ली अपने आखिरी दोनों मैच गंवा देती है तो वह बाहर भी हो सकती है।

नहीं खेल पाएंगे कप्तान

कागजों पर मुंबई की टीम अधिक मजबूत नजर आती है। प्ले ऑफ में जगह पक्की होने के बाद अब उसकी टीम बिना किसी दबाव के खेलेगी। नियमित कप्तान रोहित शर्मा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पिछले तीन मैचों में नहीं खेल पाए और उनका इस मैच से भी बाहर रहने की संभावना है। इस बारे में हालांकि मुंबई के टीम प्रबंधन ने कोई जानकारी नहीं दी है।

मुंबई ने पिछले मैच में आरसीबी को 5 विकेट से हराया और वह दिल्ली के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है। मुंबई के बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी तरफ से पूरा योगदान दे रहे हैं और उनके अपने अंतिम एकादश में बदलाव करने की संभावना नहीं है। इसके विपरीत पिछले कुछ मैचों में दिल्ली के बल्लेबाजों का प्रदर्शन टीम के अनुकूल नहीं रहा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में उसके बल्लेबाज दबाव में दिखे और 220 रनों के लक्ष्य के सामने 131 रन पर आउट हो गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ड्रग्स मामला : रिया के भाई शौविक को जमानत मिली

    मुंबई : मुंबई की एक अदालत ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती को बुधवार को जमानत दे दी। शौविक को अभिनेता सुशांत सिंह आगे पढ़ें »

क्लीन स्वीप के साथ टी-20 में नंबर 1 बना इंग्लैंड

केप टाउन : विश्व के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान की नाबाद 99 रन की जबरदस्त पारी की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा आगे पढ़ें »

ऊपर