विश्व कप में भारत के युवा निशानेबाजों का धमाल, चौथे दिन जीते 3 स्वर्ण

नयी दिल्ली : भारत की युवा ब्रिगेड ने आईएसएसएफ विश्व कप में सोमवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथे दिन भारत ने 3 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य समेत कुल 5 पदक अपने नाम किये। टीम इंडिया ने मिक्स्ड इवेंट में 2 और मेन्स स्कीट टीम इवेंट में 1 स्वर्ण हासिल किया। वर्ल्ड कप में मेन्स स्कीट टीम ने पहली बार स्वर्ण पदक जीता। भारत ने अब तक टूर्नामेंट में 6 स्वर्ण, 3 रजत और 4 कांस्य समेत कुल 13 मेडल जीते हैं। टीम इंडिया टूर्नामेंट में फिलहाल टॉप पर है।

दिव्यांश और इलावेनिल ने जीता स्वर्ण
दिव्यांश सिंह और इलावेनिल वलारिवान की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड इवेंट के फाइनल में हंगरी को 16-10 से हराया। दिव्यांश का यह इस टूर्नामेंट में दूसरा पदक है। इससे पहले उन्होंने 10मी एयर राइफल मेन्स इवेंट में कांस्य जीता था। जीत के बाद दिव्यांश सिंह ने कहा कि मैं मिक्सड इवेंट को काफी इंजॉय करता हूं। इसमें मानसिक दबाव कम होता है। अगर आपका एक खराब शॉट भी चला जाता है, तो संभालने के लिए आपके पास पार्टनर होता है। वहीं, इलावेनिल ने कहा कि मुझे इस पदक की काफी जरूरत थी। मैंने पदक जीतने को अपना लक्ष्य बनाया था और उसी प्रकार तैयारी भी की। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा।

सौरभ और मनु ने जीता दूसरा स्वर्ण
सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। फाइनल में इन दोनों ने ईरान को 16-12 से हराया। सौरभ का यह तीसरा पदक है। इससे पहले वे टीम इवेंट में स्वर्ण और व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत जीत चुके हैं। 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में अभिषेक वर्मा और यशस्विनी देशवाल की जोड़ी ने कांस्य पदक जीता।

स्कीट मेन्स टीम को स्वर्ण और महिला टीम को रजत
गुरजात खंगुरा, मैराज अहमद खान और अंगद वीर सिंह बाजवा की तिकड़ी ने स्कीट इवेंट में भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया। इन तीनों ने फाइनल में कतर को 6-2 से हराया। यह वर्ल्ड कप में इस इवेंट में मेन्स टीम का पहला स्वर्ण पदक है। इससे पहले टीम किसी भी वर्ल्ड कप में स्वर्ण पदक नहीं जीत सकी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कमिंस-रसेल के अर्धशतक बेकार, केकेआर की लगातार तीसरी हार

कोलकाता को 18 रन से हरा चेन्नई ने लगाई जीत की हैट्रिक मुंबई : आईपीएल 2021 के 15वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

कोरोना से मरीज त्रस्त, नर्सिंग होम्स बिल बनाने में व्यस्त

दक्षिण कोलकाता के नर्सिंग होम पैकेज पर ले रहे हैं कोरोना मरीजों को कोलकाता : कोरोना के कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था ​अब धीरे-धीरे चरमरा रही आगे पढ़ें »

ऊपर