तोक्यो में पहली बार होगा भारत का ओलंपिक आतिथ्य गृह

India House Olympic

नई दिल्ली : अगले साल तोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए पहली बार भारत का ओलंपिक आतिथ्य गृह बनेगा। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और जेएसडब्ल्यू समूह ने गुरुवार को इस सुविधा को बनाने के लिए साझेदारी की। ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले कई देश खेलों के दौरान अपना आतिथ्य गृह बनाते है लेकिन भारत के लिए यह पहली बार होगा। इसमें भारतीय संस्कृति और विरासत को दिखाया जाएगा।

खेल मंत्री लोगो का किया अनावरण

खेल मंत्री किरन रीजीजू ने आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और महासचिव राजीव मेहता की मौजूदगी में इंडिया हाउस के लोगो का अनावरण किया। इस दौरान रीजीजू ने कहा कि तोक्यों में होने वाले ओलंपिक के लिए इंडिया हाउस शानदार विचार है। हमें ऐसी टीम की जरूरत है जो चैम्पियन खिलाड़ी बना सके।

भारत की झलक पेश करेगा इंडिया हाउस

ओलंपिक के लिए हमें खिलाड़ियों को सही माहौल देना होगा। तोक्यो खेलों में इंडिया हाउस भारत की झलक पेश करेगा। इंडिया हाउस अगले साल जुलाई में खुल जाएगा और इसका निर्माण खेल गांव के और अरिआके क्षेत्र में स्थित खेल परिसर के पास 2,200 स्क्वायर मीटर क्षेत्र में होग। यह भारतीय एथलीटों के लिए घर जैसा माहौल उपलब्ध करायेगा जहां उनके लिए चिकित्सा सुविधा के साथ भोजन भी उपलब्ध रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत-पाक क्रिकेट संबंध दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मंजूरी से जुड़ा विषय : गांगुली

भारत-पाकिस्तान के बीच पिछली द्विपक्षीय सीरीज 2012 में हुई थी नयी दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत- पाकिस्तान आगे पढ़ें »

डेनमार्क ओपन : सिंधू, समीर और प्रणीत प्री क्वार्टरफाइनल में हारे

ओडेंसे : विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधू,समीर वर्मा और बी साई प्रणीत गुरुवार को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर आगे पढ़ें »

ऊपर