रानी रामपाल की अगुवाई भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना रवाना

नयी दिल्ली : रानी रामपाल की अगुवाई में भारतीय महिला हॉकी टीम रविवार को अर्जेंटीना के दौरे पर रवाना हो गयी जहां टीम कोविड-19 महामारी के कारण लगभग एक साल के विश्राम के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं आयोजित नहीं की गयी और ऐसे में भारतीय टीम को बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र में अभ्यास करके ही काम चलाना पड़ा। भारतीय टीम को विश्व की नंबर दो टीम अर्जेंटीना के खिलाफ चार मैचों की सीरीज खेलनी है। ये मैच 26, 28, 30 और 31 जनवरी को खेले जाएंगे। इससे पहले भारतीय टीम अर्जेंटीना की जूनियर टीम और ‘बी’ टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। रानी ने टीम की रवानगी से पहले कहा कि फिर से दौरे पर जाना अच्छा लग रहा है। पिछले कुछ महीनों में हमने अपने खेल पर कड़ी मेहनत की है और अब समय आ गया है कि हम अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने कौशल का प्रदर्शन करें। इस समय अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलना थोड़ा भिन्न होगा क्योंकि हमें जैव सुरक्षित वातावरण में रहना होगा। टीम हालांकि मैदान पर लौटने को लेकर उत्साहित है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर में कहां पर हो किचन और डाइनिंग रूम, जानें ये 7 महत्वपूर्ण बातें

कोलकाता : रसोईघर का दक्षिण-पूर्व यानी आग्नेय कोण में होना आदर्श है। अपार्टमेंट में फ्लैट के अन्य कमरों की तुलना में रसोईघर हमेशा छोटा होता आगे पढ़ें »

शनिदेव के प्रकोपों से चाहते हैं मुक्ति तो खाएं ये 5 चीजें

कोलकाता : ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनि देव न्याय के देवता माने जाते हैं। शनि देवता की पूजा के लिए शनिवार का दिन सबसे उत्तम आगे पढ़ें »

ऊपर