नंगे पांव भी उसेन बोल्ट की रफ्तार से दौड़ता है यह भारतीय, देखें वीडियो

MP Usain Bolt

भोपाल : मध्यप्रदेश के रामेश्वर गुर्जर ने दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट को चुनौती दी है। उसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। शिवपुरी के एक किसान परिवार के 19 वर्षीय बेटे रामेश्वर गुर्जर ने नंगे पांव 11 सेेकेंड में 100 मीटर की दूरी तय कर नया रिकार्ड कायम किया है। इस विडियो ने न केवल आम जनता का बल्कि केंद्रीय खेल मंत्री किरिन रिजिजू का भी ध्यान अपनी ओर खींचा है। रिजिजू ने इस होनहार धावक का समर्थन करते हुए ट्वीट कर रामेश्वर को एथलेटिक्स एकेडमी में भर्ती कराने का भरोसा दिलाया है।

शिवराज सिंह ने की खेल मंत्री से अपील

नया उसेन बोल्ट बने रामेश्वर गुर्जर का हौसला बढ़ाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने टि्वटर पर वीडियो साझा किया है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे खिलाड़ियों को सही दिशा और मौका दिया जाए तो यह तय है कि ये नया इतिहास कायम करेंगे। सिंह ने खेल मंत्री किरण रिजिजू से आग्रह करते हुए कहा है कि इस काबिल खिलाड़ी को आगे बढ़ाने के लिए सहायता की जाए। इसके साथ ही शिवराज ने उस पत्रकार को भी धन्यवाद दिया है जिसकी वजह से यह वीडियो लोगों तक पहुंचा है।

बेहतर ट्रेनिंग से और तेज होगी रफ्तार

मालूम हो कि मध्य प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने रामेश्वर का हौसला बढ़ाते हुए कहा है कि अगर ऐसे हाेन‌हार खिलाड़ियों को अच्छी ट्रेनिंग, सुविधा और सही दिशा दी जाए तो ये 100 मीटर की दूरी को 9 सेकेंड में ही पूरा करने की क्षमता रखते हैं। पटवारी ने कहा है कि राज्य में ऐसी उभरती खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिये हरसंभव मदद की जाएगी।

यहां देखें कैसी है रामेश्वर की रफ्तार

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

sonakshi

रामायण से जुड़े एक आसान सवाल का जवाब न दे पायीं सोनाक्षी, जमकर हुईं ट्रोल

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति के 11 वें वीकली एपिसोड 'कर्मवीर' में नजर आईं। इस एपिसोड में राजस्‍थान के आगे पढ़ें »

Azam Khan

आजम खान की दिगवंत मां के खिलाफ मामला दर्ज, फांसीघर की जमीन खरीद-फरोख्त का आरोप

  रामपुर : ‌उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद आजम खान पर आफत की बारिश रुकने का नाम ही नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर