प्रतिष्ठा बचाने उतरेगी भारतीय टीम, नटराजन या शार्दुल को मिल सकता है मौका

कैनबरा : पहले दो मैचों में एकतरफा हार के बाद भारतीय टीम का बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव करना लगभग तय है, जिससे कि लगातार दूसरी श्रृंखला में क्लीन स्वीप से बचा जा सके। ऑस्ट्रेलिया अगर 3-0 से जीत दर्ज करने में सफल रहता है तो लगातार दूसरी श्रृंखला में भारत का सूपड़ा साफ होगा क्योंकि इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड ने भी उसे इसी अंतर से हराया था। पहले दो मैचों में ढेरों रन बने जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने दबदबा बनाते हुए विराट कोहली की टीम के खिलाफ आसान जीत दर्ज की और टीम इंडिया अगर मनुका ओवल में जीत दर्ज करती है तो टी-20 श्रृंखला से पहले उसका आत्मविश्वास बढ़ेगा। कप्तान कोहली पहले ही स्वीकार कर चुके हैं कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो मैचों में उन्हें पूरी तरह से पछाड़ दिया और उम्मीद है कि जीत की तलाश में भारत कुछ बदलाव करेगा। पहली बार ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आए भारत के सबसे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी अब तक सटीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करने में नाकाम रहे हैं और मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ आसानी से रन जुटाए हैं। तीसरे और अंतिम वनडे में अगर शार्दुल ठाकुर या बायें हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को मौका मिलता है तो हैरानी नहीं होगी। शारदुल को 27 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है जबकि नटराजन को यॉर्कर फेंकने में महारत हासिल है।मैच भारतीय समयानुसार सबुह नौ बजकर 10 मिनट से शुरू होगा।

स्वदेश लौटें पोरेल
बंगाल के उभरते हुए तेज गेंदबाज इशान पोरेल को नेट सत्र के दौरान पैर की मांसपेशियों में चोट के बाद आस्ट्रेलिया से स्वदेश वापस भेज दिया गया है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि इशान पोरेल की पैर की मांसपेशियों में चोट है और वह पिछले कुछ दिनों से भारत में ही है। यह पैर की मांसपेशियों की चोट है लेकिन इसके स्तर का पता राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में आकलन के लिए जाने पर ही चलेगा। टी नटराजन को पहले ही मुख्य टीम में शामिल कर लिया गया है और ऐसे में पूरी तरह से नेट गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम के साथ सिर्फ उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी बचे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंग : घर में घुसकर तृणमूल कर्मी की गोली मारकर हत्या

कोलकाता : टीटागढ़ के ग्वाला पाड़ा में तृणमूल कर्मी के घर में घुसकर समा​​जविरोधियों ने उन्हें गोली मार दी। मौके पर ही उस ने दम आगे पढ़ें »

टेंगरा में लोहा गोदाम से लाखों की चोरी

कोलकाता : टेंगरा थानांतर्गत कैनल साउथ रोड स्थित एक गोदाम से लाखों रुपये का लोहा और कॉपर चुरा लिये गए। घटना को लेकर बैरकपुर के आगे पढ़ें »

ऊपर