कोहली के बिना भारतीय खिलाड़ी दबाव महूसूस करेंगे : पोंटिंग

सिडनी : पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि करिश्माई कप्तान विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौटने पर भारतीय टीम अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर सुनिश्चित नहीं होगी। बीसीसीआई ने 32 साल के कोहली को पितृत्व अवकाश प्रदान किया है, जिससे कि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के दौरान अपनी पत्नी के साथ रह सकें। क्रिकेट.कॉम.एयू ने पोंटिंग के हवाले से कहा कि कोहली की गैरमौजूदगी में भारत के विभिन्न खिलाड़ी दबाव महसूस करेंगे क्योंकि उसकी बल्लेबाजी और नेतृत्व क्षमता की कमी खलेगी। आपको लगता है कि रहाणे कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे लेकिन इससे उन पर अतिरिक्त दबाव पड़ेगा और उन्हें बेहद महत्वपूर्ण चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए किसी और को ढूंढना होगा। मुझे नहीं लगता कि अब भी वे स्पष्ट हैं कि पहले टेस्ट में उनका बल्लेबाजी क्रम क्या होगा। कौर पारी का आगाज करेगा, कोहली के जाने पर कौन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेगा? पोंटिंग का मानना है कि इतने सारे विकल्प होने के कारण भारत को मेजबान की तुलना में अधिक सवालों का जवाब ढूंढना होगा। शमी, जसप्रीत बुमराह- क्या इशांत को खिलाया जाए, या उमेश यादव को, क्या सैनी या सिराज जैसे युवा को मौका दिया जाए?’’ उन्हें भी स्वयं से काफी सवाल पूछने होंगे। और किसी स्पिनर को खिलाया जाए? उनकी टीम में कुछ स्पिनर हैं और उन्हें तय करना होगा कि एडीलेड में गुलाबी गेंद के टेस्ट में कौन खेलेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

modis

23 काे बंगाल आ सकते हैं पीएम

कोलकाता : विश्वभारती विश्वविद्यालय के प्रबंधन की ओर से अपने स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आने का न्योता दिये जाने का निर्णय लिया आगे पढ़ें »

भाजपा की चुनावी मैनेजमेंट टीम हुई तैयार

कोलकाता : राज्य में विपक्षी पार्टी की जगह लेने वाली भाजपा अब अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस रही है। ऐसे आगे पढ़ें »

ऊपर