विजयी शुरुआत करना चाहेगा भारत, धवन के प्रदर्शन पर रहेगी निगाहें

पुणे : टेस्ट और टी-20 में शानदार वापसी करने वाली भारतीय टीम विश्व चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार से यहां शुरू हो रही 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में जीत से शुरुआत करने की कोशिश करेगी, जिसमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। दूसरी तरफ इंग्लैंड ने टेस्ट और टी-20 में जीत से शुरुआत की थी लेकिन इन दोनों प्रारूपों में वह लय बरकरार रखने में नाकाम रहा था। अब इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम अपनी इन कमियों को दूर करके दौरे का सकारात्मक अंत करना चाहेगी। धवन के लिये विशेषकर यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है। यह 35 वर्षीय सलामी बल्लेबाज अहमदाबाद में पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा जिसके बाद उन्हें अन्य मैचों में मौका नहीं दिया गया। भारत के पास शीर्षक्रम में कई विकल्प मौजूद हैं।

रोहित-धवन करेंगे ओपनिंग
मैच की पूर्व संध्या भारतीय कप्तान ने साफ कर दिया है कि रोहित शर्मा के साथ धवन पारी की शुरुआत करेंगे। रोहित ने टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया था और वह अपनी इस फार्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। वनडे प्रारूप में धवन को अपनी पारी का संवारने का समय मिल जाता है और ऐसे में दिल्ली का यह अनुभवी बल्लेबाज मंगलवार को फार्म में वापसी करने की कोशिश करेगा।

श्रेयस और सूर्यकुमार के बीच प्रतिस्पर्धा
केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों के अंतिम एकादश में जगह बनाने की संभावना है। राहुल को हालांकि शीर्ष क्रम में नहीं बल्कि मध्यक्रम में उतारा जाएगा। वह पिछले साल से मध्यक्रम में ही खेल रहे हैं। पंत को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी के साथ हार्दिक पंडा के साथ निचले मध्यक्रम में अहम भूमिका निभानी होगी। ऐसी स्थिति में अंतिम एकादश में एक जगह के लिये मुंबई के श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव के बीच प्रतिस्पर्धा होगी। सूर्यकुमार ने टी20 श्रृंखला में अपने करारे शॉट से प्रभावित किया था, लेकिन अय्यर पिछले कुछ समय से मध्यक्रम में अच्छी भूमिका निभा रहे हैं। मैच दोपहर बाद 1.30 बजे शुरू होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल पर कब्जा करना चाहती है भा​जपा, यहां का विकास नहीं : अभिषेक

नदियाः भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेताओं पर जुबानी हमला बोलते हुए तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि बंगाल पर कब्जा का दम भरनेवाले आगे पढ़ें »

कोरोना की रोकथाम के लिए कोलकाता पुलिस ने चलाया जागरुकता अभियान

विभिन्न इलाकों में लोगों में बांटा गया मास्क, कई गिरफ्तार कोलकाता : कोरोना के दूसरी लहर के कारण महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार आगे पढ़ें »

ऊपर