आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर भारत

दुबई : आईसीसी की ओर से जारी ताजा टीम रैंकिंग में भारत शीर्ष स्थान पर कायम है। भारत के 121 रेटिंग अंक है जबकि दूसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड के 120 रेटिंग अंक है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को नीचे खिसकाकर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। इंग्लैंड के 109 रेंटिंग है जबकि ऑस्ट्रेलिया के उससे एक अंक कम है। इस साल बांग्लादेश को 2-0 से हराने और श्रीलंका के साथ 0-0 से सीरीज ड्रॉ खेलने के बाद वेस्टइंडीज 84 अंकों के साथ आठवें से छठे स्थान पर पहुंच गया है, जोकि 2013 के बाद से उसकी बेस्ट रैंकिंग है। पाकिस्तान ने 3 अंक जरूर अर्जित किये हैं, लेकिन वह पांचवें नंबर पर ही बरकरार है। दक्षिण अफ्रीका अपने इतिहास की अब तक की सबसे खराब रैंकिगे सातवें और श्रीलंका आठवनें नंबर पर है। बांग्लादेश ने 5 अंक गंवाया है, लेकिन वह 9वें नंबर पर कायम है जबकि जिम्बाब्वे ने 8 अंक जुटाये हैं और इसके बाद भी वह अभी भी बांग्लादेश से 9 अंक पीछे है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पैरेंट्स ने नहीं दिलाया कुत्ता तो बेटे ने कर ली…

विशाखापट्टनम : एक नाबालिग लड़के ने सिर्फ इसलिए खुदकुशी कर ली कि उसे माता-पिता ने घर में पालने के लिए कुत्ता लाने से मना कर आगे पढ़ें »

5000 हेल्थ अस्टिटेंट को दी जाएगी मरीजों की देखभाल की ट्रेनिंग : केजरीवाल

नई दिल्ली : राज्यों ने जानलेवा कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार भी आगे पढ़ें »

ऊपर