पहले टेस्ट के लिए 16-सदस्यीय टीम घोषित, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्लीः 17 नवंबर से भारतीय टीम न्यूजीलैंड से घरेलू सरजमीं पर भिड़ेगी। इस दौरान दोनों टीमें तीन टी-20 मैच और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगी। पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं हैं। अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, चेतेश्वर पुजारा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच में टीम के साथ जुड़ जाएंगे और कप्तानी संभालेंगे।

टीम इस प्रकार है- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, के एल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा, के एस भरत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

हनुमा विहारी टीम से बाहर
हनुमा विहारी को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। उन्होंने भारत के लिए आखिरी टेस्ट जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेला था। तब सिडनी में हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद भी उन्होंने बैटिंग जारी रखी थी। हनुमा ने 161 गेंदों का सामना किया था और 23 रन बनाए थे। उन्होंने अश्विन के साथ मिलकर टीम इंडिया के लिए मैच बचाया था। विहारी ने अभी तक 12 टेस्ट खेले हैं और इनमें 32.84 की औसत से 624 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और चार अर्धशतक हैं।

विहारी को इंग्लैंड दौरे पर भी एक भी मैच में मौका नहीं दिया गया था। वहीं, पहले टेस्ट में श्रेयस अय्यर भी टीम का हिस्सा हैं। जयंत यादव को भी टीम में चुना गया है। बता दें कि राहुल द्रविड़ इस सीरीज से टीम इंडिया के कोच का पद संभालेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कल तृणमूल उम्मीदवारों के साथ पार्टी नेतृत्व की अहम बैठक

मौजूद रह सकते हैं अभिषेक दिए जाएंगे चुनावी रणनीति के दिशा-निर्देश सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के सभी 144 उम्मीदवारों को लेकर कल पार्टी नेतृत्व बैठक आगे पढ़ें »

ऊपर