सीरीज में बने रहने के लिए भारत को जीत जरूरी, सिडनी में बराबरी करने उतरेगी टीम इंडिया

सिडनी : पहले वनडे में 66 रन की करारी हार झेलने वाली टीम इंडिया रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में सिडनी मैदान में हार की हैट्रिक की बचने और तीन मैचों की सीरीज में बराबरी हासिल करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2018-19 के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे में सिडनी में पहला मैच 34 रन से गंवाया था लेकिन फिर वापसी करते हुए अगले दो मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। मौजूदा दौरे का पहला मैच सिडनी में ही खेला गया, जिसमें भारत को 66 रन से हार का सामना करना पड़ा। सीरीज का दूसरा मैच भी सिडनी मैदान पर ही होना है, जहां भारतीय टीम हार की हैट्रिक से बचने की पूरी कोशिश करेगी। पिछले दौरे का दूसरा मैच एडिलेड में हुआ था लेकिन इस सीरीज का दूसरा मैच सिडनी में ही हो रहा है। इसलिए भारत को सिडनी के मैदान में अपना रिकॉर्ड बेहतर करने की जरूरत है तभी जाकर वह इस सीरीज में वापसी कर पाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले में 374 रन का विशाल स्कोर बनाकर जीत अपने नाम की थी। भारत ने 308 रन बनाए थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर इतना बड़ा था कि भारत की जीत की उम्मीदें लक्ष्य की शुरुआत करने से पहले ही खत्म हो गयी थी। पहले मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने खासा निराश किया जिसके बाद शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने भी उम्मीदों को तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। चहल और सैनी दोनों ने मिलकर 20 ओवरों में 172 रन दे डाले। चहल चोट के कारण अपना स्पैल पूरा करने के बाद मैदान छोड़कर चले गए। वहीं सैनी की कमर में खिंचाव आ गया है। उनके कवर के तौर पर टी नटराजन को टीम में रखा गया है। उनके बाहर होने पर शारदुल ठाकुर को सैनी की जगह और कुलदीप यादव को चहल की जगह उतारा जा सकता है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम में उभरते सितारे कैमरन ग्रीन को मौका मिल सकता है क्योंकि पहले मैच में मार्कस स्टोइनिस की बाजू में खिंचाव आ गया था। फिंच और स्मिथ दोनों ने संकेत दिया कि ग्रीन वनडे क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लिवर रोगों को दूर करे हल्दी

हल्दी की गांठ एवं हल्दी पाउडर से सभी परिचित हैं। यह पाउडर के रूप में रसोईघर में अवश्य मिल जाती है। दाल व साग-सब्जियों में आगे पढ़ें »

हावड़ा व सियालदह स्टेशनों पर भी हाई अलर्ट

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हावड़ा : गणतंत्र दिवस को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में चेकिंग का अलर्ट जारी आगे पढ़ें »

ऊपर