मैच के साथ भारत ने सीरीज गंवाई, आस्ट्रेलिया ने अजेय बढ़त बनायी

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ की 64 गेंद में 104 रन की शतकीय पारी से रनों का पहाड़ खड़ा करके रविवार को यहां दूसरे वनडे में भारत को 51 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले वनडे में इसी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय टीम को 66 रन से हराया था। सीरीज का आखिरी मुकाबला 2 दिसंबर को कैनबरा में होगा। टीम इंडिया विदेशी जमीन पर लगातार दूसरी वनडे सीरीज हारी है। पिछली बार फरवरी में न्यूजीलैंड ने अपने घर में टीम इंडिया को 3-0 से हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए स्मिथ के शतक के अलावा चार अर्धशतकीय पारियों से चार विकेट पर 389 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। आस्ट्रेलियाई रन मशीन स्मिथ का यह भारत के खिलाफ 50 ओवर के प्रारूप में पांचवां शतक है और उन्होंने श्रृंखला के शुरुआती मैच में सैकड़े के बाद लगातार दूसरा शतक जमाया। पहले वनडे में शतक के लिये उन्होंने 66 गेंद का सामना किया था। भारत के लिये 390 रन का लक्ष्य काफी बड़ा साबित हुआ, जो कप्तान विराट कोहली (89) और लोकेश राहुल (76) के अर्धशतकों के बावजूद निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 338 रन ही बना सकी।

कमिंस ने लगातार 2 विकेट लिए
ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने मैच में 3 विकेट लिए। पहले उन्होंने ओपनर मयंक अग्रवाल (28) को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद कमिंस ने पारी के 46वें और अपने 10वें ओवर की पहली दो बॉल पर लगातार दो विकेट लिए। उन्होंने रविंद्र जडेजा (24) को मैक्सवेल और हार्दिक पंड्या (28) को स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया।

मैच के बीच प्यार का इजहार
मैच देखने पहुंचे एक भारतीय व्यक्ति ने ऑस्ट्रेलियन फैन को रिंग के साथ शादी के लिए प्रपोज किया। उसने हां भी कर दिया। इसी दौरान मैदान पर मौजूद ऑस्ट्रेलियन प्लेयर ग्लेन मैक्सवेल ताली बजाकर खुशी जताई। यह वाकया भारतीय पारी के 20वें ओवर में हुआ।

चोटिल हुए वार्नर
सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को रविवार को यहां दूसरे वनडे के दौरान ग्रोइन चोट लग गयी जिसके कारण भारत के खिलाफ सीमित ओवर की श्रृंखला के बचे हुए मैचों में उनके खेलने पर संदेह बन गया। वार्नर को भारतीय पारी के चौथे ओवर में डाइव करने के बाद उठने में परेशानी हुई, जिसके बाद वह सिडनी क्रिकेट मैदान से बाहर चले गये। इस सीनियर खिलाड़ी को स्कैन कराने के लिये करीब के अस्पताल में ले जाया गया। मैच के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच से जब इस सलामी बल्लेबाज की हालत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह चोट की गंभीरता से वाकिफ नहीं हैं लेकिन उन्हें उनके उपलब्ध होने की उम्मीद नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पिछले 5 सालों से पिंजरे में बंद है युवती

फिलीपींस : फिलीपींस में एक महिला को पिछले पांच सालों से पिंजरे में कैद करके रखा जा रहा है हालांकि परिवार का दावा है कि आगे पढ़ें »

दूल्हे के पैसों से की लाखों की शॉपिंग…फिर फरार हो गई ‘बाबू’

लखनऊ : लखनऊ में एक लुटेरी दुल्हन शादी से पहले होने वाले दूल्हे को लाखों रुपये का चूना लगाकर रफू चक्कर हो गई। 16 दिसंबर आगे पढ़ें »

ऊपर